शारापोवा की US ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री, 15 महीने के बैन के बाद पहली बार खेलेंगी 'ग्रैंड स्लैम'

शारापोवा की US ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री, 15 महीने के बैन के बाद पहली बार खेलेंगी 'ग्रैंड स्लैम'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-17 03:59 GMT
शारापोवा की US ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री, 15 महीने के बैन के बाद पहली बार खेलेंगी 'ग्रैंड स्लैम'

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। रूस की स्टार टेनिस प्लेयर मारिया शारापोवा को अगले हफ्ते से शुरु हो रहे US ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल गई है। 5 बार ग्रैंड स्लैम जीत चुकी शारापोवा का बैन के बाद ये पहला ग्रैंड स्लैम है। शारापोवा को US ओपन के मेन ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई है। डोपिंग के कारण इस स्टार प्लेयर पर 15 महीने का बैन लगा दिया गया था जिसके बाद उन्होंने अप्रैल 2017 में वापसी की थी। US ओपन 28 अगस्त से 10 सितंबर तक न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।    

पहले भी कई खिलाड़ियों को मिल चुकी है वाइल्ड कार्ड एंट्री

यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन का कहना है कि US ओपन में जीत चुके खिलाड़ियों को मेन ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी जाती है और इससे पहले भी मार्टिना हिंगिस और किम क्लिस्टर्स जैसी प्लेयर्स को वाइल्ड कार्ड एंट्री दी जा चुकी है। एसोसिएशन ने बताया कि शारापोवा पर एंटी-डोपिंग के कारण बैन लगाया गया था और अब वो इसको पूरा कर चुकी है। जिसके कारण अब उन्हें वाइल्ड कार्ड एंट्री दी जा सकती है। 

फ्रेंच ओपन में नहीं मिली थी एंट्री

15 महीने के बैन के बाद शारापोवा ने जब अप्रैल 2017 में वापसी की तो उन्हें फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री नहीं दी गई। इसके बाद उन्हें वर्ल्ड रैंकिंग के कारण विंबलडन में खेलने का मौका मिला लेकिन चोटिल होने के कारण वो इसमें खेल नहीं सकी। इसके बाद उन्हें स्टटगार्ड, मैड्रिड और रोम चैंपियनशिप में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली। हाल ही में शारापोवा को सिनसिनाटी ओपन में भी जगह मिली लेकिन वो चोट लगने के कारण इसमें नहीं खेल पाई थी। आपको बता दें कि मारिया शारापोवा के लेफ्ट हैंड में अभी भी चोट लगी हुई है।  

क्यों लगा था बैन? 

दरअसल, 2016 में हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन में मारिया पर एक "मेलोडेनियन" नाम की दवाई का इस्तेमाल करने का आरोप लगा और इस मामले में उन्हें दोषी माना गया। जिसके बाद शारापोवा पर 2 साल का बैन लगा दिया गया। लेकिन बाद में इसे घटाकर 15 महीने कर दिया गया। जिसके बाद अप्रैल 2017 में उन्होंने वापसी की थी। 

Similar News