कोहली को परेशान करने में हमारे तेज गेंदबाज सक्षम: टिम पेन

कोहली को परेशान करने में हमारे तेज गेंदबाज सक्षम: टिम पेन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-02 09:44 GMT
कोहली को परेशान करने में हमारे तेज गेंदबाज सक्षम: टिम पेन
हाईलाइट
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच एडिलेड में 6 दिसंबर से खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन का मानना है कि उनके तेज गेंदबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली को परेशान करने में सक्षम हैं। पेन ने अपने सभी गेंदबाजों को सलाह दी है कि वे पूरी सीरीज में ज्यादा भावुक हो कर ना खेलें। उन्होंने कहा, अगर हमारे तेज गेंदबाज अपनी क्षमता के अनुसार गेंदबाजी करें तो वे कोहली को बेशक मुश्किल में डाल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट क्रिकेट डॉट एयू डॉट कॉम से पेन ने कहा की, "सीरीज में हम अगर भावुक हुए तो हम हमारे लक्ष्य से भटक सकते हैं। हमें खुद को शांत रखने की जरूरत है। इससे हम अपनी योग्यता का सही इस्तेमाल कर सकते हैं। दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में 6 दिसंबर से खेला जाएगा।

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने भी अपनी टेस्ट टीम से भारत के खिलाफ सीरीज में ‘आक्रामक लेकिन खेलभावना से’ खेलने का आग्रह किया है। नए कोच जस्टिन लैंगर के साथ खिलाड़ियों से पूरी ईमानदारी से खेलने की उम्मीद की जा रही है। एडिंग्स के हवाले से ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ में कहा गया, ‘अच्छा और आक्रामक क्रिकेट खेलो, लोग नहीं चाहते कि हम रक्षात्मक खेले। लेकिन, वे यह भी चाहते हैं कि हम खेल का सम्मान करें अच्छी तरह जीते और हारने पर भी गरिमा बनाए रखें। उन्होंने कहा, ‘मैं खिलाड़ियों को यही सलाह दूंगा कि अपना स्वाभाविक खेल दिखाएं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटप्रेमी उनसे यही चाहते हैं। 

इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में हुए बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के तरीकों को बदलने पर जोर दिया जा रहा है। टैम्परिंग विवाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और ओपनर कैमरून बेनक्रॉफ्ट दोषी पाए गए थे। स्मिथ-वॉर्नर पर एक साल और बेनकॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था।

Similar News