बेरेटिनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविक

यूएस ओपन बेरेटिनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविक

IANS News
Update: 2021-09-09 06:30 GMT
बेरेटिनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविक
हाईलाइट
  •  जोकोविच ने बेरेटिनी को तीन घंटे 26 मिनट तक चले मुकाबले में 5-7
  • 6-2
  • 6-2
  • 6-3 से हराया

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच इटली के मातेओ बेरेटिनी को हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। जोकोविच ने बेरेटिनी को तीन घंटे 26 मिनट तक चले मुकाबले में 5-7, 6-2, 6-2, 6-3 से हराया। जोकोविच इसके साथ ही कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने के काफी करीब पहुंच गए हैं।

जोकोविच ने इस सीजन में ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था। वह अब इस सीजन का चौथा ग्रैंड स्लैम जीतने से महज दो जीत दूर है। जोकोविच अगर यूएस ओपन जीतने में सफल रहे तो वह रोड लेवेर के बाद कैलेंडर स्लैम पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे।

इस अभियान में पांच मैचों में यह चौथी बार है जब जोकोविच ने पहला सेट गंवाने के बाद आसानी से मैच जीता है। जोकोविच का सामना सेमीफाइनल में चौथी सीड एलेक्सजेंडर ज्वेरेव से होगा। ज्वेरेव ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को सीधे सेटों में हराया।

जोकोविच सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मन खिलाड़ी से टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला चुकता करने उतरेंगे। जोकोविच ने बेरेटिनी के खिलाफ मुकाबले में पहली सर्विस से 74 फीसदी जबकि इटली के खिलाड़ी ने 60 फीसदी अंक लिए। दूसरी सर्विस में जोकोविच ने 66 फीसदी और बेरेटिनी ने 50 फीसदी अंक हासिल किए।

जोकोविच ने मुकाबले में 28 जबकि बेरेटिनी ने 43 बेजां भूलें की। सर्बियाई खिलाड़ी ने 44 विनर्स लगाए जबकि बेरेटिनी ने 42 विनर्स लगाए।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News