विजेंदर का अमेरिका में पदार्पण करने का सपना होगा पूरा

विजेंदर का अमेरिका में पदार्पण करने का सपना होगा पूरा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-07 06:52 GMT
विजेंदर का अमेरिका में पदार्पण करने का सपना होगा पूरा
हाईलाइट
  • विजेंदर का मुकाबला किस खिलाड़ी से होगा यह अभी तय नहीं है
  • विजेंदर ने अक्टूबर-2015 में पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मुक्केबाज विजेंदर सिंह अपना अगला मुकाबला अमेरिका में लड़ते हुए दिखाई देंगे। अमेरिका में विजेंदर का यह पहला पेशेवर मुकाबला होगा। यह मुकाबला अगले साल फरवरी या मार्च में न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर गार्डन में होगा। अमेरिका में अपने पदार्पण के लिए यह मुक्केबाज पूरी तरह से तैयार है। बतौर पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर ने अब तक 10 मुकाबले जीते हैं। दस में से 7 मुकाबलों में विजेंदर अपने विपक्षी को नॉकआउट करने में सफल रहे। विजेंदर ने अक्टूबर-2015 में पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण किया था। 

विजेंदर का क्वींसबरी के साथ करार खत्म हो गया है। अब विजेंदर का करार विश्व के दिग्गज प्रमोटर बॉब अरूण का साथ हुआ है। विजेंदर पहले भी पेशेवर मुक्केबाजी में अपना दम दिखा चुके हैं। उन्होंने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट और डब्लूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडलवेट चैंपियन का बेल्ट भी अपने नाम किया है। 

विजेंदर ने कहा, "मैं अमेरिका में अपने पहले मुकाबले के लिए तैयार हूं और टॉप प्लेयर्स के साथ मुकाबला करने का इंतजार कर रहा हूं। अमेरिका में मेरा पहला मुकाबला अगले साल फरवरी या मार्च में होगा। हालांकि अभी तारीख तय नहीं की गई है। विजेंदर अगले साल अमेरिका में सुपर मिडिलवेट कैटेगरी में तीन से चार बाउट लड़ेंगे। उनका मुकाबला किस खिलाड़ी से होगा यह अभी तय नहीं किया गया है। मुकाबले के बारे में विजेंदर ने कहा, ‘अमेरिका बॉक्सिंग में दुनिया का बड़ा सेंटर है। वहां खेलना मेरा सपना था, जो अब पूरा होने जा रहा है। 
 

Similar News