रविचंद्रन अश्विन को क्यों बनाया कप्तान, सहवाग ने खोला राज

रविचंद्रन अश्विन को क्यों बनाया कप्तान, सहवाग ने खोला राज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-27 11:35 GMT
रविचंद्रन अश्विन को क्यों बनाया कप्तान, सहवाग ने खोला राज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने कप्तान की घोषणा कर दी है। पंजाब फ्रेंचाइजी ने इस साल अपनी टीम की कमान रविचंद्रन अश्विन को सौंपी है। अश्विन के नाम की आधिकारिक घोषणा टीम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए की है। अश्विन को कप्तान क्यों बनाया गया इस बारे में KXIP के मेंटॉर वीरेंदर सहवाग ने एक फेसबुक लाइव सेशन में बताया है। 

सहवाग ने बताया कि कप्तान के लिए युवराज के नाम पर भी चर्चा की गई थी लेकिन टीम प्रबंधन ने अश्विन के नाम पर सहमति जताई। सहवाग के मुताबिक, वह हमेशा से किसी गेंदबाज को टीम का कप्तान बनाना चाहते थे। उनका मानना है कि गेंदबाज खेल को बेहतर समझते हैं। पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज को यह उम्मीद है कि अश्विन की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

सहवाग ने कहा, "मेरा हमेशा से मानना रहा है कि किसी गेंदबाज को ही टीम का कप्तान बनना चाहिए। मैं कपिल देव, वसीम अकरम, वकार यूनिस और बड़ा प्रशंसक हूं। ये सभी गेंदबाज थे, जिन्होंने कप्तान के रूप में अपनी टीम को बड़ी कामयाबियां दिलायीं। अश्विन भी इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कमाल करेंगे।

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, "अश्विन की सबसे बड़ी खूबी है कि वह गेंदबाजों हालात देखकर बहुत तेजी से बदल सकते हैं। वह किसी दूसरे की अपेक्षा टी20 को बेहतर समझते हैं क्योंकि वह पावरप्ले में भी गेंदबाजी करते हैं, वह स्लॉग ओवर्स में गेंदबाजी करते हैं। तो वह जानते हैं कि टी20 फॉर्मेट में क्या करना है।"

उधर, अश्विन ने टीम के कप्तान बनने पर ख़ुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, "मैं इस जिम्मेदारी को पाकर काफी उत्साहित हूं। मुझे काफी समय बाद अपनी कप्तानी का हुनर दिखाना का मौका मिला है। मैंने पहली बार 20 साल की उम्र में यह अवसर मिला था।

Similar News