युवराज को फिर किया नजरअंदाज, बोले- वर्ल्ड कप तक हार नहीं मानूंगा

युवराज को फिर किया नजरअंदाज, बोले- वर्ल्ड कप तक हार नहीं मानूंगा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-05 16:57 GMT
युवराज को फिर किया नजरअंदाज, बोले- वर्ल्ड कप तक हार नहीं मानूंगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम में वापसी के लिए लगातार दरवाजा खटखटा रहे सिक्सर किंग युवराज सिंह एक बार फिर सेलेक्टर्स की बेरूखी सहनी पड़ी है। सेलेक्टर्स ने बड़ा झटका देते हुए युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली T-20 सीरीज में भी मौका नहीं दिया है। इस बेरूखी का जवाब देते हुए युवराज ने कहा है कि वे 2019 वर्ल्ड कप तक हार नहीं मानेंगे।

पिछले 3 फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद आखिरकार युवराज सिंह ने रविवार को हुए यो-यो टेस्ट को पास कर लिया था। इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि इस बार टीम में उन्हें एक मौका तो मिलेगा ही, लेकिन हुआ इसके उलट। बता दें कि अब तक फिटनेस के लिए यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाने की वजह से युवराज सिंह को टीम में नहीं शामिल किया जा रहा था।

यूनिसेफ के एक कार्यक्रम में युवराज ने कहा कि भले ही मैं नाकाम रहा हूं, लेकिन 2019 वर्ल्ड कप तक तक उम्मीद नहीं छोडूंगा। टीम में नहीं चुने जाने पर युवराज सिंह ने कहा कि मैं फिटनेस टेस्ट में फेल हो रहा हूं। हालांकि, पिछले 3 फिटनेस टेस्ट मैं पास नहीं कर पाया, लेकिन रविवार को मैंने ये टेस्ट पास कर लिया है। उन्होंने कहा कि मैं असफलता से नहीं डरता, मैं उतार चढ़ावों से गुजरा हूं। इससे आप मजबूत बनेंगे और अगले स्तर पर पहुंचेंगे। युवराज बोले, अपने करियर को लेकर कोई भी फैसला वह स्वयं करेंगे।

चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है, "फिटनेस की वजह से युवराज को टीम में जगह नहीं मिली, इसके अलावा उन्होंने हाल के दिनों में किसी चुनौतीपूर्ण प्रतिस्पर्धा में हिस्सा भी नहीं लिया है।" वहीं इससे पहले यह माना जा रहा था कि श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज में विराट कोहली और शिखर धवन समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद शायद युवराज सिंह को मौका मिल ही जाएगा। मगर इस बार भी सेलेक्टर्स ने इसके विपरीत जाकर युवा चेहरों को मौका देना सही समझा।

गौरतलब है कि युवराज सिंह काफी समय से T-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 30 जून को एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद से ही वो टीम से बाहर हैं। फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए T-20 मैच में उन्होंने 10 गेंदों पर ताबड़तोड़ 27 रन बनाए थे। चैंपियंस ट्रॉफी में वो जरुर टीम का हिस्सा थे।

Similar News