निजामुद्दीन तब्लिगी ए-जमात के सम्मेलन में पुणे विभाग के 182 लोग

निजामुद्दीन तब्लिगी ए-जमात के सम्मेलन में पुणे विभाग के 182 लोग

Anita Peddulwar
Update: 2020-04-01 12:26 GMT
निजामुद्दीन तब्लिगी ए-जमात के सम्मेलन में पुणे विभाग के 182 लोग

डिजिटल डेस्क, पुणे । विभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर ने बुधवार को बताया कि निजामुद्दीन तब्लिगी ए-जमात के सम्मेलन में पुणे विभाग के 182 लोगों की सूची प्राप्त हुई है जिनमें से 106 लोग मिल गए हैं। अन्य के बारे में जानकारी हासिल करने का कार्यल प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।

डॉ. म्हैसेकर ने बताया कि सम्मेलन में शरीक हुए पुणे विभाग के 182 लोगों की लिस्ट प्रशासन को प्राप्त हुई है। उनमें से पुणे जिले से 136, सातारा के 5, सांगली के 3, सोलापुर के 17 तथा कोल्हापुर के 21 लोग शामिल हैं।  182 में से 106 लोग प्रशासन क मिल गए हैं। 94 लोगाें को क्वांरटाइन किया गया है। उनके नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे। 51 लोग बाहर के राज्य के होने की संभावना है। कुछ लोगों ने तो मोबाइल नंबर तथा सिमकार्ड बदला है एेसी जानकारी पुलिस जांच मंे सामने आई हुई है। सूची के जो लोग बाहर के राज्यों से हैं उन राज्याें के संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क कर जानकारी दे दी गई है। 

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए प्रशासन ने कई आवश्यक निर्देश 17 दिन पहले ही जारी किए हैं । बावजूद इसके दिल्ली के निजामुद्दीन में एक जमात में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर हुए कार्यक्रम के बाद यहां से निकले कई लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए और कुछ की मौत भी हुई है।प्रशासन ने  सख्ती बरतते इस जमात में शामिल लोगों की खोजबीन शुरू कर दी है। इसी खोजबीन में पुणे से 182 लोग शामिल होने की जानकारी सामने आई है। 

 

Tags:    

Similar News