भीषण गर्मी में 19 परिवार आ गए खुले आसमान के नीचे  

अतिक्रमण हटा रहा प्रशासन भीषण गर्मी में 19 परिवार आ गए खुले आसमान के नीचे  

Anita Peddulwar
Update: 2022-05-19 09:34 GMT
भीषण गर्मी में 19 परिवार आ गए खुले आसमान के नीचे  

डिजिटल डेस्क, भद्रावती (चंद्रपुर)।  माजरी में 17 मई को 17 मकान और दुकान हटाए गए। इसमें 17 गिराने थे, लेकिन दो बेकसूर लोगों को  भी घर से बेघर कर दिया गया। वेकोलि  प्रशासन ने पीछे रहकर रेलवे प्रशासन को आगे कर रेलवे आरपीएफ और जिला पुलिस की टीम की मदद से अतिक्रमण हटाने का काम तेजी से सुबह 6 बजे से ही शुरू किया और देखते ही देखते 19 घर व दुकान हटा दिए गए। अब भीषण गर्मी में ये परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गए हैं। 

बेघर हुए लोगों ने बुधवार को कहा कि यही हमारा आशियाना था, लेकिन इसके टूट जाने से हमारी जिंदगी तबाह हो गयी है। अतिक्रमण धारक प्रभुनाथ शाहू ने कहा कि अतिक्रमण हटाने आए लोगों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा कि हम समान निकाल रहे थे लेकिन रेलवे ने मौका ही नहीं दिया। घर के भीतर में भगवान घर खाली तक नहीं करने दिया और जेसीबी मशीन से पूरा घर  गिरा दिया, परंतु प्रभुनाथ साहू का आधा मकान बचाने में माजरी के थानेदार विनीत घागे ने प्रयास किया। क्योंकि उनके घर छोटे-छोटे बच्चे थे और इसके अलावा दूसरा कोई सहारा नहीं था। इन्होंने रेलवे को फटकार लगाकर नियम के हिसाब से जमीन नापजोख कर जीतना जा रहा है उतना ही तोड़ने को कहा गया। बता दें कि रेलवे को रेलवे पटरी से मात्र 6 मीटर तक ही अतिक्रमण गिराना था। लेकिन नियम का उल्लंघन कर 12 से 15 मीटर तक मकान, दुकान गिरा दिये।

 इतना ही नहीं तो मसेउद्दीन शेख और जयराम प्रजापति का दुकान जो रेलवे भूमि पर नहीं है और नाही उन्हें नोटिस दिया था, उनकी भी दुकान गिरा दी गई। मसेउद्दीन शेख की फल की दुकान थी और लेेकिप बुधवार को सभी दुकान बंद होने के कारण वह भी बंद कर घर में थे। लेकिन जब पता चला तो पूरी दुकान तबाह हो चुकी थी। एक चिकन सेंटर में पिंजरे में 30-35 मुर्गियां थी। उस पर भी बुलडोजर चढ़ा देने की बात कही जा रही है। माजरी में 19 मकान और दुकान गिराये गये। इसमें  अशोक शर्मा वेल्डिंग दुकान, जुबेर अहमद, हबीब मंसूरी चिकन सेंटर, मसेउद्दीन शेख फल की दुकान,   मुनव्वर हसन भोजनालय, मेहबूब हसन,  रुखमुद्दीन इन दोनों की हार्डवेयर, अब्दुल हमीद अली का मकान, सदरुद्दीन हाजी मकान,  इकलाख सिद्दीकी,  सलीम इन दोनों की टेलरिंग दुकान, इकबाल अहमद टीवी दुकान,  राजेश सिंह का डबल मंजिला मकान, धर्मपाल का मकान,  बबलू प्रसाद चाय की दुकान,  रुखमुद्दीन हाजी,  निहाल इलेक्ट्रॉनिक, अशोक शर्मा गोडाउन,  गजु चाय टापरी आदि को धराशायी कर  दिया गया। सम्पूर्ण माजरी में 95 प्रतिशत लोग सरकारी वेकोलि और रेलवे की जगह पर कई ऐसे लोग हैं जो 50-60 वर्ष  से बसे हुए हैं। 

Tags:    

Similar News