आधी कीमत में डॉलर देने का झांसा देकर ठगी गिरोह के दो लोग गिरफ्तार   

आधी कीमत में डॉलर देने का झांसा देकर ठगी गिरोह के दो लोग गिरफ्तार   

Tejinder Singh
Update: 2018-05-24 14:54 GMT
आधी कीमत में डॉलर देने का झांसा देकर ठगी गिरोह के दो लोग गिरफ्तार   

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आधी कीमत में अमेरिकी डॉलर देने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने एक व्यापारी से सस्ते डॉलर का झांसा देकर तीन लाख रुपए लिए और उसे कागज की गड्डी थमा कर फरार हो गए। शिकायत के आधार पर पवई पुलिस ने एक महिला समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि गिरोह का सरगना अभी भी फरार है।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम इमरान अंसारी (21) और फरजाना शेख (35) है। मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में रहने वाले व्यापारी मोहम्मद रफीक अली को आरोपियों ने आधी कीमत में अमेरिकी डॉलर देने का झांसा दिया। सौदे के लिए आरोपियों ने रफीक को पवई के तुंगा गांव इलाके में बुलाया। आरोपियों ने पहले रफीक को डॉलर का बंडल दिखाया। फिर उनसे तीन लाख रुपए लेने के बाद रुमाल में बंधा बंडल पकड़ा दिया, लेकिन आरोपियों के जाने के बाद रफीक ने रुमाल खोला तो उसमें ऊपर नीचे डॉलर के एक-एक नोट और बीच में कागज के टुकड़े थे।

ठगी का एहसास होने के बाद रफीक ने तुरंत इसी इलाके में रहने वाले अपने एक दोस्त और पवई पुलिस को मामले की जानकारी दी। उसने बताया कि आरोपी कांजुरमार्ग स्टेशन की ओर गए हैं। रफीक का दोस्त तुरंत कांजुरमार्ग स्टेशन पहुंचा जहां उसने दो आरोपियों को रेलवे पुलिस की मदद से पकड़ लिया। सीनियर इंस्पेक्टर अनिल पोफले ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

पूछताछ के दौरान उन्होंने मुंबई, ठाणे और नई मुंबई इलाकों में लोगों को इसी तरह चूना लगाने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उनके साथ भी गिरोह ने ठगी की हो तो पवई पुलिस से संपर्क करें। मामले में मुख्य आरोपी की तलाश की जा रही है। 

Similar News