कोराेना से 3 की मौत,धुलिया,जलगांव व नांदेड़ में तेजी से बढ़े मरीज

कोराेना से 3 की मौत,धुलिया,जलगांव व नांदेड़ में तेजी से बढ़े मरीज

Anita Peddulwar
Update: 2020-04-30 15:04 GMT
कोराेना से 3 की मौत,धुलिया,जलगांव व नांदेड़ में तेजी से बढ़े मरीज

डिजिटल डेस्क, धुलिया। गुरुवार की सुबह एक बार फिर से धुलिया कांप उठा, प्रशासन ने एक 75 वर्षीय महिला की कोराना से मौत की पुष्टि की है। वहीं, कोरोना के दो नए मामले सामने आने से नगर में हड़कंप मच गया, जिसमें शिंदखेड़ा निवासी (28) वर्षीय युवक सहित धुलिया की (19) वर्षीय किशोरी शामिल है। जिले में कोरोना ने छठा शिकार बनाया है। 
जिले में महामारी के बढ़ते प्रकोप से जिलेवासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। प्रशासन ने एक की हालत गंभीर बताई थी, जिसके चलते अब गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में एक की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, पर जिले में अभी तक 27 व्यक्तियों को पॉजिटिव घोषित किया गया है।  धुलिया जिले में कोराना से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। चिकित्सा सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिंदखेड़ा तहसील के बामने निवासी 75 वर्षीय महिला गत दिनों से कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसका इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज तथा चिकित्सालय में चल रहा था। एक चिकित्सक ने नाम न बताने की शर्त पर बताया है कि महिला तेजी से स्वस्थ हो रही थी। बुधवार की रात पौने बारह बजे के करीब उसकी अचानक तबीयत बिगड़ी और उसका देहांत हो गया है। 

जलगांव में 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत 
जलगांव : जिले में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को अमलनेर शहर के एक 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई। जलगांव जिले में कोरोना से अब तक 10 लोगों की मौत हुई है। यह जिले में दसवीं तथा कोरोना हॉटस्पॉट होने वाले अमलनेर शहर में 6वीं मौत होने की जानकारी जिला अस्पताल के अधिष्ठाता डाॅ. भास्कर खैरे ने दी है।  अमलनेर के कोरोना बाधित 65 वर्षीय बुजुर्ग की जिला अस्पताल में उपचार शुरू रहते समय मौत होने की घटना गुरुवार दोपहर 2 बजे के आसपास घटित हुई थी। मरीज पहले से ही हृदयरोग से ग्रसित था। इस कारण जिले के कोरोना बाधित मृतकों की संख्या अब दस से उपर पहुंची है। इस बीच, 29 अप्रैल को 5 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इस कारण जिले को थोड़ा दिलासा मिलेगा, ऐसा लग रहा था तभी गुरुवार दोपहर को एक बाधित मरीज की मौत होने की बात सामने आई है।

नांदेड़ के पीरबुरहान नगर के 64  वर्षीय व्यक्ति मृत 
गत 20  अप्रैल को कोराेना पॉजिटिव मरीज नांदेड़ के शासकीय अस्पताल में भर्ती हुआ था। जहां उसकी स्वैब परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव होने की बात सामने आया। मरीज की पहली रिपोर्ट निगेटिव आने से नांदेड़वासियों को राहत मिली थी, लेकिन बीमारी से जूझ रहे 64 वर्षीय व्यक्ति ने गुरुवार को दमतोड़ दिया।
लगभग एक माह पूर्व कोरोनामुक्त रहे नांदेड़ शहर के पीरबुरहान नगर का यह नागरिक कोरोना संक्रमित होने का स्पष्ट हुआ। संक्रमित व्यक्ति को डायबिटीज, अस्थमा सहित अन्य बीमारियां थी जिसका उपचार शुरू था। विगत 8  दिनों में उसने शहर के पीरबुरहान नगर और सहयोग नगर में उपचार कराए थे। इसके बाद स्वास्थ्य बिगड़ने से वह फिर से निजी अस्पताल में गया , लेकिन निजी अस्पताल ने उन्हें शासकीय अस्पताल में जाने की सलाह दी थी। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी गुरुवार को उपचार के समय उसकी मौत हो गई। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी।  

 
 

Tags:    

Similar News