एसआरपीएफ परीक्षा में पकड़े गए 3 मुन्नाभाई

मामला दर्ज एसआरपीएफ परीक्षा में पकड़े गए 3 मुन्नाभाई

Anita Peddulwar
Update: 2022-01-15 10:18 GMT
एसआरपीएफ परीक्षा में पकड़े गए 3 मुन्नाभाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  एसआरपीएफ की पद भर्ती की परीक्षा के दौरान 3 मुन्नाभाई पकड़े गए हैं। एमआईडीसी थाना क्षेत्र के एक परीक्षा केंद्र में दो परीक्षार्थी तथा नई कामठी में एक परीक्षार्थी किसी और के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़े गए हैं। दोनों थानों में प्रकरण दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है। इनकी संख्या तीन से ज्यादा होने की संभावना है। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की विविध टीमें औरंगाबाद और अन्य शहरों के लिए रवाना हुई हैं। 

पूरे प्रदेश में आयोजित थी परीक्षा : पुलिस के अनुसार एसआरपीएफ ग्रुप क्रमांक 7 के सिपाही पद भर्ती की परीक्षा आयोजित की गई थी। यह परीक्षा संपूर्ण महाराष्ट्र में विविध केंद्रोें पर हुई। नागपुर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत भी कुछ कॉलेजों में परीक्षा केंद्र थे। पहले फिजिकल टेस्ट हुआ, इसके बाद 10 से 12 जनवरी को लिखित परीक्षा हुई। इसी परीक्षा के दौरान एमआईडीसी थाना क्षेत्र के प्रियदर्शनी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कॉलेज में ऋषिकेष गजानन वसू (21) हीरा नगर खामगांव, जिला बुलढ़ाना और समाधान दामु सोनुने (23) भोकरदन, जिला जालना के स्थान पर कोई और परीक्षा देते हुए पाया गया है। 

रुपए लेकर परीक्षा में बैठे थे : दूसरी घटना नई कामठी थाना क्षेत्र के सेठ केसरीमल पोरवाल काॅलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स में भी हुई है। इस परीक्षा केंद्र में शंकर गणपत आदमने (23) डावरगांव तहसील बदनापुर, जिला जालना निवासी के स्थान पर कोई और परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान इन आरोपियों ने बताया कि रुपए लेकर वे िकसी और के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। 

अदालत में पेश किया गया : लिखित परीक्षा से पहले हुए फिजिकल टेस्ट के दौरान असली परीक्षार्थी खड़े थे, लेकिन लिखित परीक्षा के दौरान फर्जी परीक्षार्थियों को बैठाया गया था। परीक्षा के दौरान की गई वीडियो शूटिंग से मास्क की आड़ में चेहरा छिपाने का प्रयास करने के बाद भी उनका भेद खुल गया।  एमआईडीसी पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर ऋषिकेश व समाधान को तथा नई कामठी पुलिस ने शंकर को िगरफ्तार िकया है। इन आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश कर पीसीआर पर लिया गया है। प्रकरण में लिप्त अन्य फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस दल औरंगाबाद, जालना और बीड़ के लिए रवाना हो गई।
 

Tags:    

Similar News