समीक्षा बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह बोले- जल्द खत्म होगा खाद का संकट, कालाबाजारी करने वाले जाएंगे जेल

मध्य प्रदेश समीक्षा बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह बोले- जल्द खत्म होगा खाद का संकट, कालाबाजारी करने वाले जाएंगे जेल

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-29 11:32 GMT
समीक्षा बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह बोले- जल्द खत्म होगा खाद का संकट, कालाबाजारी करने वाले जाएंगे जेल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में खाद की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मैंने खाद की उपलब्धता की समीक्षा की है। कल मैंने किसानों से कहा था कि 31 रैक आएंगे। अब 31 की जगह 32 रैक आ रहे हैं। मैं लगातार केंद्र सरकार के साथ संपर्क में हूं। आज मेरी इस बारे में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया से चर्चा हुई है। सीएम शिवराज ने कहा, उन्होंने नवंबर के लिए आश्वासित किया है कि मध्य प्रदेश को जो खाद चाहिए उसे उपलब्ध कराएंगे। हम निगरानी कर रहे हैं। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमने कड़े निर्देश दिए हैं कि कोई भी ब्लैक करेगा तो उसे रासुका में जेल भेजेंगे।

 

बता दें कि शिवराज सरकार खाद की समस्या को लेकर लगातार विपक्ष के निशाने पर है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा, खाद के संकट वाले क्षेत्रों में अभी चुनाव नहीं है , इसलिये आप वहां के किसानो की सुध भी भी नही ले रहे है। चुनावी क्षेत्रों में आपकी नौटंकी की सच्चाई को जनता अच्छी तरह जानती है ,चुनाव बाद क्षेत्र की जनता आपको ढूंढती रह जाएगी। वहीं पूरी शिवराज सरकार चुनावों में व्यस्त और मुख्यमंत्री कह रहे है कि प्रदेश में खाद का कोई संकट नहीं ? मध्यप्रदेश में किसानों की आत्महत्याएं जारी। अब अशोकनगर जिले के पिपरोल गांव के किसान धनपाल यादव ने खाद नहीं मिलने के कारण की आत्महत्या,परिजनों का आरोप कि खाद के लिए वह 15 दिन से परेशान थे।

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, यही मैं शुरू से कह रहा हूं। कृषि सहकारी समितियों के गोदाम ख़ाली हैं व्यापारियों को खाद दे दी है। मध्य प्रदेश सरकार ये एक काम करती तो खाद की किल्लत न झेलनी पड़ती। हम इतने दिनों से इसीलिए बहरी शिवराज सरकार को आगाह कर रहे थे । लेकिन भाजपा सरकार है कि खाद देने की बजाय उपचुनावों में व्यस्त थी और कांग्रेस कार्येकर्ताओं पर झूठे मुकदमे लगाने में मशगूल थी। 

 

Tags:    

Similar News