यवतमाल के 33 हजार नागरिकों को किया होम क्वांरटाइन

यवतमाल के 33 हजार नागरिकों को किया होम क्वांरटाइन

Anita Peddulwar
Update: 2020-04-10 16:56 GMT
यवतमाल के 33 हजार नागरिकों को किया होम क्वांरटाइन

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। यवतमाल शहर के जाफर नगर, मेमन सोसाइटी और इंदिरा नगर में आइसोलेशन वार्ड में मिले आठ पॉजिटिव मरीजों की वजह से प्रशासन द्वारा पूरे क्षेत्र पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस क्षेत्र की सीमाओं को भी बंद कर दिया गया है। इसलिए, इस क्षेत्र में 33045 लोगों को होम क्वांरटाइन  कर दिया गया है और उनके हाथ  पर मुहर लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिला कलेक्टर एमडी सिंह ने बताया कि   चार लोगों को सरकारी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। इनमें से तीन लोग  14 दिनों के लिए स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में रहेंगे।

गुरुवार को नागपुर भेजे गए 78 लोगों में से 31 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनमें से 4 के नमूने फिर से भेजे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से 7078 घरों में 33045 नागरिकों का सर्वेक्षण प्रतिदिन किया जा रहा है। नागरिकों को बुखार, खांसी, कोविड-19 के लक्षण और आदि की जांच की जा रही है।इनमें से, गुरुवार के सर्वेक्षण में पाया गया कि 2 लोगों को बुखार था और 33 को खांसी थी। शुक्रवार के सर्वेक्षण में, 14 लोगों को बुखार था और 25 को खांसी थी। उनके नमूने भी जांच के भेजे जाएंगे।

शहर के प्रतिबंधित क्षेत्रों में सर्वेक्षण के लिए स्वास्थ्य विभागों की कुल 96 टीमें बनाई गई हैं। प्रत्येक क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक जिला स्तरीय चिकित्सा अधिकारी और 15 पर्यवेक्षक भी हैं। इसके अलावा, जिला प्रशासन की ओर से उप-विभागीय अधिकारी, उप-विभागीय पुलिस अधिकारी, तहसीलदार, पुलिस निरीक्षक और स्वास्थ्य अधिकारी की निगरानी में सर्वेक्षण किया जा रहा है। इस क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।

Tags:    

Similar News