2 ट्रकों से 363 सुपारी के बोरे जब्त, पुलिस ने पकड़ा 48 लाख का माल

2 ट्रकों से 363 सुपारी के बोरे जब्त, पुलिस ने पकड़ा 48 लाख का माल

Anita Peddulwar
Update: 2020-05-09 09:52 GMT
2 ट्रकों से 363 सुपारी के बोरे जब्त, पुलिस ने पकड़ा 48 लाख का माल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर पुलिस ने  भंडारा रोड पर नाकाबंदी के दौरान सुपारी से भरे दो ट्रकों को पकड़ा। ट्रकों में करीब 48 लाख की सुपारी पायी गई है। केरल के मल्लपुरम् से माल नागपुर लाया गया था। ट्रक लकड़गंज पुलिस स्टेशन में लाने के बाद एफडीए को इसकी जानकारी दी गई। एफडीए की टीम ने थाने पहुंचकर सुपारी के सैंपल लिए और जांच के लिए भेज दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने तक ट्रकों को कब्जे में  रखा जाएगा। हालांकि इस बारे में अभी तक पुलिस स्टेशन में किसी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। एफडीए के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस बारे में कोई अधिकृत जानकारी देने से इनकार किया है।

लगातार हो रही छापेमारी
लॉकडाउन के बाद से शहर में एफडीए की ओर से लगातार सुपारी कारखानों पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को  नाकाबंदी के दौरान भंडारा रोड पर पुलिस को सुपारी से भरे दो ट्रक मिले। पूछताछ में बताया गया कि केरल के मल्लपुरम जिले से सुपारी लेकर यह ट्रक यहां पहुंचे हैं। संदेह के आधार पर ट्रकों को जब्त कर लकड़गंज पुलिस स्टेशन में लाया गया। जहां जांच करने पर एक ट्रक में 65 किलो की 261 बोरी व दूसरे ट्रक में 102 कुल 363 बोरी सुपारी पाई गई, जिनका बाजार मूल्य लगभग 48 लाख रुपए है।

सुपारी को लेकर हमारे अधिकारियों के माध्यम से लकड़गंज पुलिस स्टेशन में कार्रवाई चल रही है। विस्तृत जानकारी प्राप्त होने पर दी जाएगी। 
-अभय देशपांडे, साहायक आयुक्त (अतिरिक्त प्रभार), अन्न व औषधि विभाग नागपुर

Tags:    

Similar News