लकी ड्रा के नाम पर 43 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

लकी ड्रा के नाम पर 43 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Anita Peddulwar
Update: 2019-03-23 09:10 GMT
लकी ड्रा के नाम पर 43 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,नागपुर। लकी ड्रा के नाम पर लोगों को 42 लाख रुपए से ठगने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।  कामठी के दोनों थानों में एक ही दिन आशीष उसरे नामक व्यक्ति के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। आशीष पर आरोप है कि उसने मंथली कलेक्शन के नाम पर लोगों से करीब 40 से 42 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है और खुद को लूटे जाने की कहानी बता कर पुलिस को गुमराह किया है। आरोपी ने हर माह लकी ड्रॉ के माध्यम से लोगों को नकद इनाम देने का झांसा दिया था। कामठी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

खोल रखा था  कार्यालय
पुलिस के अनुसार कामठी के जूना पुलिस थानांतर्गत शिव मंदिर, तिलक नगर, मोंढा निवासी आशीष धर्मराज उसरे ने सार्वजनिक शारदा उत्सव मंडल नाम से ऑफिस खोला। उसने लोगों को आश्वासन दिया कि हर महीने 500 रुपए दो साल तक जमा करने पर हर माह लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। ड्रॉ में जिसका नाम निकलेगा उसे 20 हजार रुपए मिलेंगे। बाद में उसे पैसे भरने की जरूरत नहीं होगी। जिसका नंबर नहीं लगेगा, उसे दो साल बाद उसके द्वारा भरे गए पैसे पर 1500 रुपए ब्याज सहित 13500 रुपए मिलेंगे। इस लालच में आकर बस्ती के कई लोगों ने आशीष के पास हर महीने 500 रुपए भरकर लकी ड्रॉ के लिए निवेश की शुरुआत की। योजना में आशीष ने करीब 40 से 42 लाख  रुपए लोगों से जमा करवा लिए।

इस तरह रचा षड़यंत्र
19 मार्च को आशीष ड्रॉ निकालने वाला था, लेकिन उसने सुनियोजित योजना के तहत पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर बताया कि रनाला रोड स्थित पंकज मंगल कार्यालय के सामने एक्टिवा गाड़ी से जाते समय दो अज्ञात लोगों ने उसे चाकू की नोंक पर धमका कर उसके पास से एक मोबाइल और 50 हजार रुपए नकद छीन लिए हैं। खबर मिलते ही नए पुलिस थाने के डीबी पथक  के पुलिसकर्मी ज्ञानचंद दुबे, मंगेश गिरि, मनोज चौधरी आदि ने आशीष उसरे को थाने लाकर पूछताछ की। इस दौरान शक होने पर पुलिस निरीक्षक बापू ढेरे ने जब आशीष से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि, उसने मनगढ़ंत कहानी बनाई है। इस बीच कुछ लोग कामठी के जूना पुलिस थाने पहुंच कर आशीष उसरे के खिलाफ लकी ड्रॉ के नाम पर धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज कराई। जब यह बात नए पुलिस थाने के कर्मचारियों को पता चली, तो उन्होंने आशीष को जूना पुलिस थाने के हवाले कर दिया। 

 

Tags:    

Similar News