जिंदा जली पांच माह की मासूम ,चूल्हे की चिंगारी से झोपड़े में लगी थी आग

जिंदा जली पांच माह की मासूम ,चूल्हे की चिंगारी से झोपड़े में लगी थी आग

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-05 08:11 GMT
जिंदा जली पांच माह की मासूम ,चूल्हे की चिंगारी से झोपड़े में लगी थी आग

डिजिटल डेस्क,सतना। नागौद थाना अंतर्गत गंगवरिया में झोपड़ी में आग लगने से 5 माह की मासूम जिंदा जल गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रामाधार चौधरी पुत्र रामसखा ने फसल की रखवाली के लिए खेत में घास-फूस का झोपड़ा बना रखा था। जहां वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रुकता था। दोपहर को उसकी पत्नी ने चूल्हे पर खाना बनाने के बाद आग बूझा दी लेकिन राख के नीचे की चिंगारी रह गई। खाना-खाने के बाद 5 माह की बेटी सविता को झोपड़े में सुलाकर पति-पत्नी फसल काटने चले गये। तभी तेज हवा के झोके में चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई और कुछ देर में ही ऊंची-ऊंची लपटे उठने लगी। यह देखकर रामाधार और उसकी पत्नी के होश उड़ गये। दोनों लोग अन्य ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में जुट गए लेकिन जब तक उनकी कोशिशे सफल हो पाई तब तक बहुत देर हो गई थी। झोपड़ी के साथ-साथ अबोध बालिका भी जिंदा जल चुकी थी। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर पंचनामा बनाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गये।
करंट लगने से महिला मृत
रामपुर बाघेलान कस्बे में करंट लगने से महिला की मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 8 में रहने वाली सोनू शर्मा पति संदीप 30 वर्ष को गुरुवार दोपहर लगभग 2 बजे करंट लगा था। तब वह कपड़े धोने के लिए मोटर चालू कर रही थी। महिला को गंभीर रूप से घायल होने के चलते परिजनों ने द्वारा उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल रीवा ले जाया गया था, जहां डाक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।
कुएं में गिरने से किशोरी की मौत
रामनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव में 16 वर्षीय किशोरी की कुएं में गिरने से मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर को लगभग 3 बजे रामगोपाल पटेल की पुत्री करुणा उर्फ मोना घर के पास बने कुएं पर पानी भर रही थी। इसी दौरान  संतुलन बिगडऩे से रस्सी-बाल्टी समेत कुएं में गिर गई। यह देखकर आसपास मौजूद महिलाओं ने शोर मचाया तो परिजन व मोहल्ले के लोग बचाव के लिए दौड़ पड़े। कुछ देर की कोशिशों के बाद मोना को बाहर निकालकर देवराजनगर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

 

Tags:    

Similar News