मेयो में 62 निवासी चिकित्सक हुए पास, 44 ने किया ज्वाइन

मेयो में 62 निवासी चिकित्सक हुए पास, 44 ने किया ज्वाइन

Anita Peddulwar
Update: 2020-09-26 11:08 GMT
मेयो में 62 निवासी चिकित्सक हुए पास, 44 ने किया ज्वाइन

डिजिटल डेस्क, नागपुर । चिकित्सा शिक्षा व शोध संचालनालय (डीएमईआर) ने राज्य के 1533 बांडेड डॉक्टर्स की सूची जारी कर दी है। प्रत्याशियों को 7 दिन में दस्तावेज लेकर उक्त संस्थान में पहुंचने के लिए निर्देश दिए गए हैं। हैरानी की बात यह है कि इसमें इंदिरा गांधी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेयो) के 62 प्रत्याशियों में से गिनती के डॉक्टर्स को मेयो में बांड के लिए पाेस्टिंग की गई है। जिससे मेयो में कोरोना मरीजों के  एक अति दक्षता विभाग (आईसीयू) के अलावा एक अन्य वार्ड को कम करने की स्थिति बन रही है।

जानकारी के अनुसार वर्तमान में मेयो में कोरोना मरीजों का उपचार 480 पलंगों पर किया जा रहा है। इसके अलावा 50 पलंग और बढ़ाने जाने की योजना बनाई जा रही है। मेयो में हाल ही में 62 निवासी चिकित्सक पास हुए हैं, इसमें से 44 ने मेयो में ज्वाइन कर लिया है। वहीं शेष के ज्वाइन करने की संभावना है। लेकिन डीएमईआर ने मेयो के 62 में से करीब 10 को मेयो दिया और शेष को अलग-अलग जगह पोस्टिंग दे दी है। ऐसे में इसका असर मेयो में 30 पलंग क्षमता के आईसीयू के अलावा 30 पलंग क्षमता के एक अन्य वार्ड को कम करने की स्थिति बन सकती है। मेयो में वर्तमान में वार्ड नंबर 33, 34 आैर 35 में तीन आईसीयू हैं, जिनकी क्षमता 90 पलंग की है।

यह है मामला
शहर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखकर शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेडिकल) और मेयो के निवासी चिकित्सकों को पास होने पर वहीं बांड पूरा करने का मौका दिया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी कार्यालय से भी निर्देश जारी किए गए थे। वहीं, मनपा ने भी इन बांडेड डॉक्टर्स को एक लाख मानधन में से 60 हजार मेयो और 40 हजार मनपा द्वारा देने की बात स्वीकारी थी, लेकिन डीएमईआर ने नया अड़ंगा खड़ा कर दिया।
 

Tags:    

Similar News