नागपुर स्टेशन पर यात्री के पास मिली 67 लाख कैश, एक दिन पहले पकड़ाई थी 20 किलो चांदी

नागपुर स्टेशन पर यात्री के पास मिली 67 लाख कैश, एक दिन पहले पकड़ाई थी 20 किलो चांदी

Anita Peddulwar
Update: 2019-02-16 12:19 GMT
नागपुर स्टेशन पर यात्री के पास मिली 67 लाख कैश, एक दिन पहले पकड़ाई थी 20 किलो चांदी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक दिन पहले ही नागपुर रेलवे स्टेशन पर चांदी मिलने के बाद शनिवार की दोपहर स्टेशन पर एक एक्सप्रेस में बैठे यात्री के बैग में 67 लाख से ज्यादा की कैश मिली है। आरोपी नागपुर का ही रहने वाला है। वह कैश चैन्नई लेकर जा रहा था। आयकर विभाग को इसकी जानकारी देकर मामला सौंप दिया गया है। फिलहाल इस संबंध में जांच पड़ताल जारी  है। कार्रवाई मंडल सुरक्षा अधिकारी ज्योतिकुमार सतिजा के मार्गदर्शन में सिपाही ऊषा तिग्गा, विकास शर्मा, जसवीर सिंह ने मिलकर की है।

जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर 2 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर ट्रेन नंबर 12616 नई दिल्ली-चैन्नई एक्सप्रेस आई थी। इस ट्रेन में रोज की तरह टीम गश्त लगा रही थी। इसी बीच एस-8 बोगी में 46 नंबर की बर्थ पर बैठा यात्री रामचंद्र मिश्रा (48) निवासी नागपुर संदिग्ध अवस्था में दिखा। बैग के बारे में पूछताछ करने पर कोई सही जवाब नहीं मिला। ऐसे में गहन पूछताछ करने पर उसने बैग में भारतीय करंसी होने की बात की। कानूनी प्रक्रिया के बाद बैग को खोलने पर उसमें कागज में नोट की गडि्डयां लपेटे हुए मिली। जिसमें 2 हजार के नोट कुल 30 लाख  व बाकी के 27 लाख 500 के नोट की गडि्डयां थी। यात्री खुद को ज्वेलर्स बता रहा था। ऐसे में इनकम टैक्स को इसकी जानकारी दी गई। जिसके बाद संबंधित कैश के बारे में जांच-पड़ताल जारी कर दी गई है।

लगातार हो रही कार्रवाई  
नागपुर रेलवे स्टेशन पर रोजाना 125 एक्सप्रेस गाड़ियां तीनों दिशा में चलती है। नागपुर स्टेशन पर यह गाड़ियां कुछ देर के लिए रूकती है। गत कुछ महीनों से गाड़ियों में आरपीएफ की टीम ने शराब तस्करी पर लगातार कार्रवाई की है। शराब की खेप ट्रेनों से पूरी तरह से बंद होने के उद्देश्य से आरपीएफ की टीम लगातार कार्रवाई करती है। स्टेशन पर रूकनेवाली गाड़ियों में गश्त लगाते हुए संदेह के आधार पर यात्रियों की जांच-पड़ताल करती है। ऐसे में उक्त मामलों जैसे बड़े मामले लगातार नागपुर स्टेशन पर सामने आ रहे हैं। मंडल सुरक्षा आयुक्त द्वारा इसी तरह लगातार कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। एक दिन पहले ही स्टेशन पर 20 किलो चांदी भी पकड़ने का काम किया है। वही ट्रेनों में शराब बेचनेवालों पर भी लगातार कार्रवाई हो रही है।
 

Similar News