पुलिस का अमानवीय चेहरा : किशोरी के शव को कांटे से छेदकर मछली की तरह कुएं से निकाला

पुलिस का अमानवीय चेहरा : किशोरी के शव को कांटे से छेदकर मछली की तरह कुएं से निकाला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-11 08:00 GMT
पुलिस का अमानवीय चेहरा : किशोरी के शव को कांटे से छेदकर मछली की तरह कुएं से निकाला

डिजिटल डेस्क, खरगापुर/टीकमगढ़। खरगापुर थाना पुलिस की अमानवीयता खुलकर सामने आ गई, जब कुएं से एक नाबालिग लड़की का शव कांटे में फंसाकर बाहर निकाला गया। पुलिस के इस असंवेदनशील कृत्य की नगर में दिनभर आलोचना होती रही। नगर के वार्ड नंबर-7 बड़ी कुर्यात मोहल्ले में सोमवार को एक नाबालिग लड़की का शव कुएं में पाया गया। नाबालिग रविवार शाम 5.00 बजे मटकी फोड़ प्रतियोगिता देखने के लिए घर से निकली थी। मिली जानकारी के अनुसार बड़ी कुर्यात मोहल्ला निवासी नम्रता पुत्री नाथूराम प्रजापति उम्र 17 वर्ष कक्षा 11वीं की छात्रा थी।

रविवार को नगर के बस स्टैंड पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता देखने के लिए नम्रता रविवार शाम करीब 5.00 बजे घर से निकली थी। परिजनों के अनुसार मटकी फोड़ कार्यक्रम देखने के बाद नम्रता घर नहीं लौटी। काफी देर हो जाने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई। आसपास, मोहल्ले में पूछताछ की, लेकिन कोई जानकारी नहीं लगी। बताया जाता है कि परिजनों ने नम्रता के लापता होने की मौखिक सूचना रात में खरगापुर थाना पुलिस को भी दी थी। रातभर खोजबीन के बावजूद परिजनों को नम्रता का पता लगाने में सफलता नहीं मिली। नाबालिग की मौत हादसा, हत्या या आत्महत्या है? फिलहाल कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। स्थानीय लोगों ने रात के समय कुएं में कुछ गिरने की आवाज सुनी थी।

पानी भरने पहुंचे लोगों ने कुएं में देखा बालिका का शव
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह मोहल्ले के समीप स्थित कुएं पर लोग पानी भरने पहुंचे तो कुएं में एक लाश पड़ी देखी। कुएं में लड़की का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जिसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। इसी दौरान दौरान मौके पर पहुंचे लोगों ने शव की पहचान नाथूराम प्रजापति की बेटी नम्रता के रूप में की। परिजनों को बुलाकर शव की शिनाख्त कराई गई। स्थानीय लोग शव को कुएं से बाहर निकालने के प्रयास में लग गए, लेकिन मौके पर पहुंचा पुलिस बल मोबाइल में व्यस्त रहा। ऐसे में कुएं पर लगी लोगों भीड़ के कारण हादसे की आशंका बनी रही, लेकिन सुरक्षा को लेकर पुलिस बल से एहतियात नहीं बरती।

इनका कहना है
नाबालिग का शव कुएं में मिलने के मामले की जांच की जा रही है। हादसा, हत्या या आत्महत्या जो भी वजह होगी विवेचना में सामने आएगी। पुलिस की मौजूदगी में स्थानीय लोगों ने ही कांटे से शव को निकाला है। कांटे के अलावा अन्य रस्सियों के सहारे शव को बाहर निकाला गया है।
सुरेंद्र कुमार जैन, एएसपी, टीकमगढ़

Similar News