सेल्फी लेने के चक्कर में पैंगनगा नदी में नाव पलटी, 5 लोग डूबे, दो की मौत

सेल्फी लेने के चक्कर में पैंगनगा नदी में नाव पलटी, 5 लोग डूबे, दो की मौत

Anita Peddulwar
Update: 2018-09-20 10:26 GMT
सेल्फी लेने के चक्कर में पैंगनगा नदी में नाव पलटी, 5 लोग डूबे, दो की मौत

डिजिटल डेस्क, मुकुटबन(यवतमाल)। सेल्फी का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि कई बार सेल्फी के चक्कर में युवा जान तक गंवा देते हैं। यवतमाल में ऐसी ही एक घटना सामने आई जिसमें सेल्फी के चक्कर में 2 युवकों की मौत हो गई जबकि 1 की हालत गंभीर बनी हुई है। दो लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई।

सेल्फी के चक्कर में डूबे पांचों
जानकारी के अनुसार  घटना  यवतमाल जिले के झरी जामणी तहसील के राजुरगोटा परिसर स्थित पैनगंगा नदी की है।  नाव से सैर कर रहे युवकों की नाव सेल्फी लेने के चक्कर में पलट  गई। जिससे पांचों युवक डूब गए। जिसमें से दो युवकों की डूबने से मौत हो गई ।   एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनमें से दो युवक नदी में तैरकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे।   घटना  गुरूवार की  है।  मृतकों की पहचान शेख अरशद (14 ) व सैयद सुफीर सैयद सिराज (16 ) दोनों अदिलाबाद निवासी के तौर पर हुई है। वहीं उनका एक साथी सैयद उमेद अजीम (18 ) अदिलाबाद की हालत नाजुक होने से उसे उपचार के लिए अदिलाबाद ले जाया गया है। उनके अन्य दो साथी नदी में तैरकर अपनी जान बचाने में सफल रहे।

बैलेंस बिगड़ने से डूबी नाव
उल्लेखनीय है कि तहसील के मांगली में मुहर्रम उत्सव मनाया जाता है। इस उत्सव में स्थानीयों के साथ दूरदराज से लोग भी पहुंचते हैं। बुधवार 19  सितंबर को पूरी रात कार्यक्रम चला। कार्यक्रम के बाद पांचों युवक राजुर के पास पड़नेवाले घाट पर गए। वहां उन्होंने छोटी नांव की सवारी की। जिसमें सेल्फी लेते समय बैलेन्स बिगडा और उनकी नाव नदी में पलट गई। नदी में नाव पलट जाने से सभी नदी में डूबने लगे। दो लोगों ने तैरकर अपनी जान  बचाई तो अन्य गांववालों ने एक को बचाया। इस काम में राजुरगोटा ग्रामवासियों ने सहायता की। घटना की जानकारी  मिलते ही गांव के लोग बचाव के लिए दौड़ पड़े। उन्होंने ड़ूबते हुए युवकों को बाहर निकाल कर मुकुटबन के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। यहां वैद्यकीय अधिकारी डा. जोगदंड ने दो युवकों को मृत घोषित किया । बचाए गए सैयद उमेद अजीम की हालत नाजुक होने से उसे उपचार के लिए अदिलाबाद ले जाया गया है। घटना से तहसील में शोक का वातावरण निर्माण हो गया है।

Similar News