पुलिस वाले के बेटे ने लूटा था बुजुर्ग महिला को, थाने से गुपचुप भेज दिया जेल

पुलिस वाले के बेटे ने लूटा था बुजुर्ग महिला को, थाने से गुपचुप भेज दिया जेल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-11 07:56 GMT
पुलिस वाले के बेटे ने लूटा था बुजुर्ग महिला को, थाने से गुपचुप भेज दिया जेल

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। छोटा सा चाकू और  एक-दो पेटी शराब पकडऩे जैसी पुलिसिंग से जुड़ी रोजमर्रा की कार्रवाई को अपनी बड़ी उपलब्धि बताकर प्रेसवार्ता और सोशल मीडिया के जरिए पुलिस अफसर अपना गुणगान करते हैं, लेकिन जब मामला पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी से जुड़ा होता है तो जनता तक सच्चाई सामने नहीं लाई जाती। ऐसी ही एक कार्रवाई सरेराह हुई लूट के मामले में गढ़ा पुलिस ने की है, जिसमें लूट का आरोपी एक पुलिस कर्मी का बेटा और उसका साथी था। धरपकड़ करने वाली टीम को आरोपी से कई वारदातों का खुलासा होने का अनुमान था, लेकिन जब वरिष्ठ अधिकारियों तक बात पहुंची तो पुलिस की बदनामी के डर से आरोपियों को गुपचुप जेल भेज दिया गया।

सूत्रों के अनुसार एक माह पूर्व सैनिक सोसायटी में एक बुजुर्ग महिला के साथ बैग स्नेचिंग की वारदात हुई थी, जिसमें गढ़ा पुलिस ने धारा 392 का अपराध दर्ज किया था। बैग में पैसों के अलावा मोबाइल फोन भी थे, जिसकी लोकेशन के आधार पर पुलिस लाइन में रहने वाले टेका और उसके साथी भावेश को गढ़ा थाने की टीम ने पकड़ा था।

सूत्र बताते हैं टेका पूर्व में भी लूट के मामलों में गिरफ्तार हो चुका था, जो कुछ दिन पूर्व ही जेल से जमानत पर बाहर आया था। पुलिस ने मोबाइल फोन के साथ लूटा हुआ बैग और दस्तावेज भी टेका व भावेश से जब्त किए थे, लेकिन जब अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ शुरू हुई और मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तो शनिवार की शाम टेका व भावेश को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया।

सीरियल लूट करने वालों का सुराग नहीं
गुरुवार को हाईअलर्ट के बीच गढ़ा, कैंट और मदन महल थानों में सीरियल लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों का पुलिस अभी तक सुराग नहीं जुटा पाई है। इस मामले को लेकर एसपी अमित सिंह ने शहर के थाना प्रभारियों के साथ मेगा मीटिंग भी की थी, जिसके बाद से क्राइम ब्रांच के साथ कई टीमें लगातार जांच भी कर रहीं हैं, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लग पाई है।

Similar News