शार्ट-सर्किट से भड़की लगी आग, ट्रॉली में लोड फसल खाक

शार्ट-सर्किट से भड़की लगी आग, ट्रॉली में लोड फसल खाक

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-06 09:53 GMT
शार्ट-सर्किट से भड़की लगी आग, ट्रॉली में लोड फसल खाक

डिजिटल डेस्क,सतना। रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत सेमरा गांव में शार्ट-सर्किट से ट्रॉली में लोड फसल में आग लग गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को रामनरेश विश्वकर्मा व अयोध्या प्रसाद विश्वकर्मा अपने खेत से ट्रैक्टर-ट्रॉली में फसल लादकर खलिहान जा रहे थे।  इस दौरान जैसे ही गांव के पास पहुंचे तो नीचे झूल रही बिजली की तारें लॉक में फंसकर आपस में टकरा गई, जिससे निकली चिंगारी के कारण फसल में आग लग गई।
देखते ही देखते खाक हो गई फसल-
देखते ही देखते ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं, तब चालक ने किसी तरह ट्रैक्टर को ट्रॉली से अलग किया, वहीं आग बुझाने की कोशिश में अयोध्या बुरी तरह झुलस गया। कड़ी मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाया गया पूरी फसल नष्ट हो चुकी थी। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत तारों को कसने और गांव में एक और ट्रांसफार्मर लगाने के लिए कई बार मांग की गई, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की।
लोगों में आक्रोश-
ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में बिजली विभाग से लगातार कार्रवाई की मांग की गई, लेकिन अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो सकी है। बताया जाता है बिजली के तार यहां झूलते रहते हैं, लेकिन इसके बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारी किसी प्रकार की कार्रवाई  नहीं करते, जिसके कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं।
चलती कार में भड़की आग-
गर्मी बढ़ते ही वाहनों के इंजन जवाब देने लगे है तो वायरिंग में जरा सी खामी भी जानलेवा साबित हो रही है। किसी तकनीकी गड़बड़ी के चलते फिर एक गाड़ी बर्निंग कार बन गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सभापुर थाना अंतर्गत जमुआनी निवासी सचिन त्रिपाठी शुक्रवार सुबह फोर्ड फियेस्टा क्रमांक एमपी 19 सीए-5328 से कहीं जा रहे थे, इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 75 में सतरी मोड़ के पास इंजन में अचानक आग भड़क उठी और देखते ही देखते पूरी गाड़ी लपटो से घिर गई। तब चालक रोहित ने किसी तरह गेट खोलकर बाहर झलांग लगाकर जान बचाई पर इस कोशिश में उसका हाथ झुलस गया तो मुंह में भी चोट आ गई। घटना की सूचना डायल 100 और फायर ब्रिगेड की दी गई लेकिन काफी देर तक कोई मौके पर नहीं पहुंचा जिससे गाड़ी जलकर नष्ट हो गई।

 

Tags:    

Similar News