टिप्पर की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

टिप्पर की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-17 18:24 GMT
टिप्पर की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

डिजिटल डेस्क, अकोला। शहर से कुछ किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम कासली के २० वर्षीय युवक की दुपहिया को टिप्पर से कुचल दिया। जिसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। ग्राम वासियों ने घायल को निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया किंतु उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं आरोपी ट्रक चालक को पुलिस ने थाने ले जाने का प्रयास करने पर मृतक का मौसेरा भाई सामने आ जाने के कारण वह घायल हो गया।

अकोट फैल पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले आपातापा घुसर मार्ग पर स्थित ग्राम कासली निवासी २२ वर्षीय कैलास प्रभाकर पाकधुने अपनी दुपहिया वाहन क्रमांक एम.एच 30 एके 7670 से गांव दोनवाडा  की ओर जा रहा था। इसी बीच विपरित दिशा से आ रहे टिप्पर क्रमांक एम.एच 30 बीडी 0821 ने उसकी दुपहिया वाहन को कासली से म्हतोडी जाने वाले मार्ग पर बाबुराव इंगले के खेत के पास निर्माणाधीन पुल के पास टक्कर मार दी थी। दुर्घटना के समय टिप्पर चालक वाहन पर नियंत्रण न रख पाने के कारण कैलास की दुपहिया वाहन काफी दूरी तक घसीटती चली गई।

इस दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल होने के कारण ग्राम वासियों ने घायल को निजी वाहन से निजी अस्पताल में उपचार के लिए भेजा दिया। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही ग्राम कासली के नागरिक घटना स्थल पर एकत्रित हो गए तथा उन्होंने ट्रक चालक शिवणी के राहुल नगर निवासी समाधान मोतीराम मोरे को पकड़ कर टिप्पर के शीशे चकनाचूर कर दिए।

घटना की जानकारी मिलते ही शहर उपविभागीय पुलिस अधिकारी उमेश माने पाटील, अकोट फैल पुलिस थाना निरीक्षक संजीव राऊत अपने दल के साथ तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे तथा चालक को हिरासत में लेते हुए वाहन पर पथराव करने वालों को खदेड़ दिया। इस मामले में अकोट फैल पुलिस ने मृतक के भाई गोपाल प्रभाकर पाकधुने की शिकायत पर टिप्पर चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया।

दो गांवों के युवकों के बीच पथराव
दुर्घटना के बाद म्हातोडी गांव के कुछ युवक मोबाइल से वीडियों निकाल रहे थे। जिससे घटना स्थल पर मौजूद ग्राम कासली के युवकों ने विरोध किया। इस बात को लेकर दोनों गांवों के युवकों के बीच जमकर विवाद हो गया। इस विवाद ने इतना उग्र रूप धारण कर लिया कि दोनों गांवों के युवकों ने घटना स्थल पर पडे पत्थरों का इस्तेमाल एक दूसरे पर किया।

पुणे में अप्रेंटिसशिप कर रहा था युवक
दुर्घटना में मृत हुआ कैलास पाकधुने टाटा मोटर्स कंपनी में अप्रेंटिसशीप कर रहा था। उसकी मौसी के बेटी का रविवार को हल्दी का कार्यक्रम होने के कारण वह अकोला शहर में कपड़े खरीदकर अपने मित्र के साथ वापस गांव जा रहा था। लेकिन उसे पता नहीं था कि मौत उसका पुलिया के पास राह देख रही है। इस दुर्घटना के बाद गांव तथा विवाह कार्यक्रम में  शोक की लहर फैल गई है।

Similar News