लाठी डंडो से पीट-पीट कर युवक की निर्मम हत्या, पानी भरने को लेकर हुआ था विवाद

लाठी डंडो से पीट-पीट कर युवक की निर्मम हत्या, पानी भरने को लेकर हुआ था विवाद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-29 12:02 GMT
लाठी डंडो से पीट-पीट कर युवक की निर्मम हत्या, पानी भरने को लेकर हुआ था विवाद

डिजिटल डेस्क पन्ना। पानी भरने के दौरान हुये आपसी विवाद की रंजिश के चलते पन्ना के देवेन्द्रनगर थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम जिगदहा निवासी 20 वर्षीय युवक रामकिशोर कुशवाहा पिता नंदकिशोर कुशवाहा की आधा दर्जन लोगों द्वारा हॉकी, लाठी एवं डंडो से प्राणघातक हमला करते हुये गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल युवक की उपचार के दौरान पन्ना जिला चिकित्सालय में मौत हो गयी।  जानकारी के मुताबिक 20 वर्षीय युवक रामकिशोर कुशवाहा बुधवार 28 मार्च की रात्रि को साढ़े आठ बजे देवेन्द्रनगर से बड़वारा होते हुये सब्जी लेकर अपने गांव जिगदहा जा रहा था। बड़वारा और जिगदहा के रास्ते में रेम्जी सागर स्थित नवीन रेलवे पुल के पास आधा दर्जन आरोपी जो कि घात लगाये हुये थे ने रास्ता रोक कर विवाद करते हुये उस पर प्राण घातक हमला कर दिया । हमलावरों का रंजिशन गुस्सा इतना था कि उनके द्वारा बेदम पिटाई की गयी और लहुलुहान कर मरणाशन स्थिति को देख कर हमलावर आरोपी गण भाग गये। काफी देर तक बेहोशी अवस्था में रामकिशोर घटना स्थल में पड़ा रहा।
राहगीरों ने दी जानकारी
पास ही स्थित रेलवे पुल में काम कर रहे लोगो द्वारा उसे देखा गया। इन्ही लोगों के सहयोग से गंभीर रूप से घायल युवक द्वारा अपने चाचा और अपनी मां को दूरभाष पर बताया गया। इसी दौरान 100 डायल पुलिस को युवक पर हमले और उसके गंभीर रूप से घायल पड़े होने की सूचना मिली जिसके बाद 100 डायल पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस द्वारा घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवेन्द्रनगर में उपचार के लिये रात्रि में भर्ती कराया गया। घायल युवक रामकिशोर द्वारा पुलिस को घटना की जानकारी के संदर्भ में देवेन्द्रनगर अस्पताल में बयान दिये जिसमें उसके द्वारा बताया गया कि नल में पानी भरने को लेकर आरोपी गणों के साथ उसका विवाद हुआ था और इसी विवाद के चलते आरोपी गणों द्वारा थाने में उसके विरूद्ध मामला दर्ज कराया गया था ।  विवाद के चलते वह अपनी बहिन के घर चला गया तथा कुछ दिन पहले ही लौटा था और आज वह जब देवेन्द्रनगर से लौट रहा था तभी जलज सुरैहा, बीरू पाण्डे, भैयन पाण्डेय, उदय गर्ग, दीप्पू पाण्डेय, अतुल पाण्डेय द्वारा उस पर प्राणघातक हमला किया गया है। युवक द्वारा देवेन्द्रनगर अस्पताल में दिये गये बयान के बाद हमलावर के विरूद्ध आईपीसी की धारा 147, 341, 294, 323, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया। देवेन्द्रनगर के अस्पताल में युवक की हालत में कोई सुधार नही होने और उसकी हालत को देखते हुये उसे देवेन्द्रनगर अस्पताल से जिला चिकित्सालय पन्ना लाकर देर रात्रि में भर्ती कराया गया और आज सुबह करीबन 3-4 बजे के दौरान जिला अस्पताल में रामकिशोर कुशवाहा पिता नंद किशोर कुशवाहा की मौत हो गयी।
 विरोध में समाज के लोगो ने किया प्रदर्शन
हत्या की इस घटना में मृत हुये रामकिशोर कुशवाहा का शव पोस्टमार्टम के बाद पुलिस द्वारा परिजनों को सौप दिया गया था। किंतु घटना से नाराज मृतक के परिजन और समाज के लोग तथा अन्य लोगो द्वारा शव को सीधे अंतिम संस्कार के लिये न ले जाकर देवेन्द्रनगर थाना तक ले गये जहां पर शव को देवेन्द्रनगर थाने के सामने रख कर उनके द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया गया। जिसकी जानकारी प्राप्त होते हुये एसडीओपी पन्ना परमाल सिंह मैहरा सहित बड़ी संख्या में पुलिस देवेन्द्रनगर थाना पहुंच गयी। एसडीओपी द्वारा आरोपियों की शीघ्र से शीघ्र गिरफ्तारी किये जाने का भरोसा मृतक के परिजनों को दिलाया गया जिसके बाद परिजन मृतक के शव को अंतिम संस्कार के लिये ले जाने के लिये राजी हुये।

 

Similar News