फ्रेंड को गिफ्ट में दी पिस्टल, वापस मांगने पर नहीं दिया तो कर दी हत्या, लाश को कमरे में किया दफन

फ्रेंड को गिफ्ट में दी पिस्टल, वापस मांगने पर नहीं दिया तो कर दी हत्या, लाश को कमरे में किया दफन

Anita Peddulwar
Update: 2018-10-09 08:05 GMT
फ्रेंड को गिफ्ट में दी पिस्टल, वापस मांगने पर नहीं दिया तो कर दी हत्या, लाश को कमरे में किया दफन

डिजिटल डेस्क, अकोला। अकोट फैल निवासी आकाश अशोक तुपे 9  सितंबर की रात से लापता था। मामले में परिजनों ने आकाश की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। घटना के तीन दिन बाद लापता युवक का मोबाइल सिंधी कैम्प परिसर में स्थित एक धार्मिंक स्थल के पास बंद हो गया था। 16  सितंबर को पुलिस को जानकारी मिली कि सिंधी कैम्प परिसर स्थित इसी धार्मिक स्थल के पास लापता युवक  के कपड़े तथा चप्पल गिरे हुए हैं। जिससे पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए वहां के सैप्टिक टैंक की जांच भी की थी।

घटना की जांच के दौरान पुलिस निरीक्षक संतोष महल्ले ने लापता आकाश के मित्र विठ्ठल भारती के बारे में जानकारी निकालना आरंभ कर दिया। उन्हें ज्ञात हुआ कि 16  सिंतबर से वह भी गायब हो गया है। जिससे उन्होंने साइबर पुलिस थाने की सहायता से भारती के बारे में जानकारी निकलने पर उन्हें पता चला कि वह गुजरात के अहमदाबाद शहर में नाम बदल कर रह रहा है।  जिससे उन्होंने तीनों दल का गठन कर रवाना कर दिया। आखिरकार रविवार को एक दल को सफलता मिलते ही उन्होंने उसे  गिरफ्तार कर पुलिस थाने लाया।

पूछताछ में उसने बताया कि आकाश की हत्या कर उसकी लाश को मंदिर परिसर में बने एक घर में गड्डा खोदकर गाड़ दिया। हत्या तथा शव की जानकारी मिलते ही उन्होंने इस बात से जिला पुलिस अधीक्षक एम.राकेश कलासागर, शहर उपविभागीय अधिकारी उमेश माने पाटील को अवगत करवाया। सोमवार की सुबह उक्त परिसर को सील कर पुलिस ने मजदूरों के माध्यम से लाश को जमीन से बाहर निकाल कर विच्छेदन के लिए सर्वोपचार अस्पताल भेज दिया। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश करने पर न्यायाधीश ने आरोपी को 11 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए। 

उपहार में दिए पिस्टल के लिए की हत्या

मृतक आकाश तुपे तथा आरोपी विठ्ठल भारती काफी अच्छे मित्र थे। मृतक के जन्मदिन पर आरोपी ने उसे उपहार स्वरूप एक देशी पिस्टल दिया था। कुछ दिनों के बाद आरोपी मृतक से पिस्टल वापस देने के लिए दबाव बनाने लगा था। पिस्टल मांगने पर मृतक उसे  देने में टालमटोल कर रहा था, घटना के दिन दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ जिसमें आरोपी ने मृतक के सिर पर लकड़ी के डंडे से हमला कर हत्या कर दी तथा लाश को वहीं पर गाड़ दिया। 

पुलिस थाने में परिजनों का आक्रोश

परिवार में इकलौता कमाने वाला तथा बुढापे में मां बाप का सहारा अकाश तुपे की हत्या किए जाने के जानकारी मिलते ही उसके अभिभावकों समेत परिजन बड़ी संख्या में पुलिस थाने में पहुंच गए। पुलिस जांच  का विरोध करते हुए परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा । परिजनों का विलाप  तथा पुलिस पर लगाए जा रहे आरोपों को वहां पर उपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने दरकिनार कर दिया। 

 

Similar News