अलीगढ़ में मानव तस्करी का खुलासा, सीधी की नाबालिग बच्ची बरामद

अलीगढ़ में मानव तस्करी का खुलासा, सीधी की नाबालिग बच्ची बरामद

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-31 17:36 GMT
अलीगढ़ में मानव तस्करी का खुलासा, सीधी की नाबालिग बच्ची बरामद

डिजिटल डेस्क, शहडोल। यूपी के अलीगढ़ से एक महिला तस्कर को गिरफ्तार कर 13 वर्षीय बच्ची को बचा लिया गया है। यह मासूम बच्ची शहडोल जिले के सीधी थाना क्षेत्र से 2 जून को अगवा की गई थी। मामले में एसपी सुशांत सक्सेना ने सिर्फ इतना बताया है कि सफलता मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस का मानना है कि इस गिरफ्तारी से बड़े मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है। सीधी थाना क्षेत्र के छकता गांव से बालिका 2 जून को लापता हो गई थी। परिजनों की शिकायत के बाद सीधी थाने में मामला दर्ज किया गया था। सीधी पुलिस द्वारा जांच में बरती जा रही उदासीनता को देखते हुए एसपी ने लापता बच्ची का पता लगाने की जिम्मेदारी ब्यौहारी थाने के एसआई सुभाष द्विवेदी को दी। साथ ही एसपी द्वारा टीम बनाकर शीघ्र ही बच्ची को तलाशने के निर्देश दिए गए।

पुलिस द्वारा बताया गया है कि परिजनों ने एक महिला के ऊपर संदेह जताया था। जिसके साथ वह बालिका देखी गई थी। कुछ दिन पहले वही महिला बस स्टैण्ड में देखी गई। जिसे उताकर पुलिस के हवाले किया गया, लेकिन तबियत बिगड़ जाने के कारण पोंणी निवासी उस महिला को रिश्तेदारों के सुपुर्द कर दिया गया था। इसके बाद महिला की संदिग्ध गतिविधियों के चलते उस पर नजर रखनी शुरु किया गया।

पुलिस टीम को पता चला कि उस महिला का आना जाना अलीगढ़ मे होता है। पुलिस का बढ़ता दवाब देखकर महिला भागने का प्रयास कर रही थी। जिसे रीवा के रेलवे स्टेशन में हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया तो पता चला कि उसका संबंध ऐसे अंतर्राज्यीय गिरोह से है जो मानव तस्करी में लिफ्त है। पुलिस ने अभी महिला व अन्य आरोपियों के नामों का खुलासा नहीं किया है।

Similar News