Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-26 18:22 GMT

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के त्राल के नूरपोरा इलाके में सोमवार को जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि ऑपरेशन में एक आतंकी मारा गया है, जबकि दूसरे ने समर्पण कर दिया है। मारे गए आतंकी से हथियार बरामद किया गया है।

सुरक्षाबलों को नूरपोरा में आंतकवादियों के छुपे होने की विशेष सूचना मिली, जिसके आधार पर उन्होंने एक तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही सुरक्षा बलों ने आंतवादियों के ठिकानों को घेरा, वहां छिपे आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों ने संयम बरतते हुए पहले तो आतंकियों को समर्पण करने का मौका दिया। इसके बाद भी उन्होंने फायरिंग जारी रखी तो जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान एक आतंकी मारा गया। साथी के मारे जाने के बाद दूसरे आतंकी ने समर्पण कर दिया। 

आईजी कश्मीर के अनुसार मुठभेड़ शुरू होने से पहले आतंकियों को समर्पण करने का भरपूर मौका दिया गया। इसके बाद भी वे नहीं माने तो जवाबी कार्रवाई में एक को मार गिराया गया। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए मारे गए आतंकी को दफनाया जाएगा। 

Tags:    

Similar News