बुलढाणा से मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा खाद से भरा ट्रक पकड़ाया

अमरावती बुलढाणा से मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा खाद से भरा ट्रक पकड़ाया

Anita Peddulwar
Update: 2022-06-17 09:11 GMT
बुलढाणा से मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा खाद से भरा ट्रक पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, वरूड़ (अमरावती) । वरूड तहसील के बेनोडा पुलिस के दल ने गुरुवार को गश्त के दौरान बुलठाणा से मध्यप्रदेश में अवैध रुप से खाद ले जा रहा ट्रक पकड़ा। ट्रक में 240 बैग यूरिया खाद मिलने से पुलिस ने कृषि विभाग के अधिकारियों को इस बाबत सूचना देकर यूरिया की परप्रांत में होनेवाली तस्करी का पर्दाफाश किया है। जानकारी के मुताबिक बेनोडा के थानेदार मिलिंद सरकटे अपने दल के साथ गुरुवार 16 जून को सुबह गश्त लगा रहे थे तब उन्हें पांढरघाटी में यूरिया खाद से लदा आयशर ट्रक क्रमांक एम.एच.40-सीडी-3944 मध्यप्रदेश की आेर जाता दिखाई दिया।

पुलिस ने ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में खाद के बैग लदे दिखाई दिए। पुलिस ने इसकी जानकारी कृषि विभाग के अधिकारियों को दी। खबर मिलते ही खाद निरीक्षक राजकुमार साबले, उपविभागीय कृषि अधिकारी राहुल सातपुते, तकनीकी अधिकारी राजेश जानकर, जिला गुणनियंत्रक निरीक्षक दादासो पवार, विस्तार अधिकारी तन्मय गावंडे आदि पांढरघाटी घटनास्थल पहुंचे। ट्रक में 45 किलो वजन के 240 खाद के बैग थे। यह ट्रक मध्यप्रदेश के आठनेर ग्राम निवासी रामगोपाल उरिया नामक चालक चला रहा था।

चालक के अनुसार उसके पास खाद खरीदी की कोई रसीद नहीं थी। उसने यह भी बताया कि यह खाद का माल बुलढाणा जिले के मलकापुर शहर के एक कृषि सेवा केंद्र से खरीदा है। रामगोपाल उरिया ने कृषि केंद्र के संचालक का मोबाइल नंबर भी पुलिस को दिया। किंतु ट्रक चालक व मालिक के पास खाद के माल की कोई अधिकृत रसीद न रहने से राज्य में किसानों की मांग के अनुसार मंजूर आैर आवंटित की गई  आपूर्ति व अनुदानित खाद की परप्रांत में अवैध रूप से बिक्री करने की बात प्राथमिक जांच में स्पष्ट हुई है। पुलिस ने ट्रक चालक रामगोपाल उरिया आैर मलकापुर के कृषि सेवा केंद्र के संचालक के खिलाफ वरूड कृषि अधिकारी व खाद निरीक्षक कल्पना लक्ष्मण काने की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।
 

Tags:    

Similar News