मारपीट करता था प्रेमी, प्रेमिका ने कुल्हाड़ी से काट दिया गला

मारपीट करता था प्रेमी, प्रेमिका ने कुल्हाड़ी से काट दिया गला

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-31 11:20 GMT
मारपीट करता था प्रेमी, प्रेमिका ने कुल्हाड़ी से काट दिया गला

डिजिटल उेस्क सिंगरौली (वैढन)। नवानगर थाना क्षेत्र में हैवानियत भरे एक घटनाक्रम में प्रेमिका ने प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया। महिला ने वारदात में प्रेमी के गले पर कुल्हाड़ी से हमला किया और बिस्तर पर उल्टा होकर सो रहा प्रेमी इस हमले के बाद मौत की आगोश में ऐसा सोया कि फिर उठ नहीं सका। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामला जांच में लिया है।
 

दोनों की पहले हो चुकी थी शादी
मृतक का नाम आत्माराम कुशवाहा 33 वर्ष निवासी भरूहा गांव बताया जाता है, जो कि भरूहा गांव के पास ही एलसीएच बैरक आवास क्रमांक 55 में संगीता रजक पिता जगधारी रजक 20 वर्ष निवासी अमिलिया माड़ा के साथ करीब सालभर से रह रहा था। जबकि इसके पहले दोनों की अलग-अलग शादियां हो चुकी थीं और उनके बच्चे भी हैं। वारदात शक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब 12 बजे के बाद की बतायी जा रही थी। जिसका पता स्थानीय लोगों को सुबह के समय चला। कमरे का खुला दरवाजा देखकर लोगों ने जब अंदर झांका तो खून में लथपत आत्माराम की लाश बिस्तर पर पड़ी थी। यह देखकर लोग दहशत में आ गये और लोगों ने डॉयल 100 को इसकी सूचना दी। जिसके बाद डॉयल 100 समेत नवानगर थाने की पुलिस मौके पर जा पहुंची। कुछ देर बाद मौके पर पुलिस कप्तान दीपक कुमार शुक्ला समेत एफएसएल की टीम और अन्य पुलिस अधिकारी भी जा पहुंचे।
 

ऐसे पता चला हत्याकांड का
घटना स्थल पर पूछताछ में जुटी पुलिस को स्थानीय दो लोगों ने बताया कि उन्होंने सुबह के समय कमरे से संगीता को जाते देखा था। जिससे प्रथम दृष्टया पुलिस का शक संगीता पर जा पहुंचा और पुलिस संगीता की खोजबीन में जुट गई। इसके बाद पुलिस को संगीता के बारे में अन्य कई अहम जानकारियां भी मिलीं। जिससे पुलिस ने संगीता के गांव अमिलिया में उसे पकड़ने के लिए सक्रिय हो गई। कुछ ही घंटे बाद संगीता बंधौरा चौकी पुलिस द्वारा पकड़ ली गई। इसके बाद पुलिस ने हत्या में उपयोग की गई कुल्हाड़ी, खून लगे कपड़े भी नर्सरी से बरामद कर लिये।
 

पहले दर्ज करा चुकी थी दुराचार का मामला
बताया जाता है कि आत्माराम के खिलाफ संगीता द्वारा सालभर पहले जनवरी माह में दुराचार का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद आत्माराम कुछ समय के लिये जेल भी गया था और उसके लौटने के बाद दोनों साथ रहने लगे थे। जबकि आत्माराम की पहले से एक शादी हो चुकी थी और उसके दो बच्चे भी थे। उसका परिवार भरूहा गांव में उसके पुस्तैनी घर में रहता है। जबकि संगीता का पति करीब 3 साल पहले शासन में हुये एक मामले में आरोपी पाया गया था और दो साल से वह आजीवन कारावास की सजा सेंट्रल जेल रीवा में काट रहा है। जबकि संगीता का एक लड़का है और ननिहाल में रहता है।
 

इसलिए कर दी हत्या
गिरफ्तार होने के बाद पुलिस की पूछताछ में आरोपी संगीता ने बताया है कि आत्माराम उसके साथ रोजाना मारपीट किया करता था। खासकर जब वह शराब पीकर आता था तब। संगीता ने बताया उसे कई बार वह सरेराह भी पीट चुका था, ऐसे में वह आत्माराम के इस रवैये से त्रस्त हो चुकी थी और आत्माराम से अलग होने की कोशिश करने पर भी वह मारपीट करता था। जिससे संगीता ने आत्माराम से हमेशा के लिए छुटकारा पाने उसे मौत के घाट उतार दिया।
 

ये रही पुलिस टीम
इस कार्रवाई में टीआई नवानगर यूपी सिंह, उपनिरीक्षक सीके सिंह, सहायक उपनिरीक्षक नृपेन्द्र सिंह, श्याम बिहारी द्विवेदी, संपति कुमार तिवारी, सजीत सिंह, अमित द्विवेदी, सुनील कुमार दुबे, अंजनी सिंह, राजमणि मिश्रा, फूल सिंह, प्रवीण तिवारी, गरूण प्रसाद, पुष्पेन्द्र चतुर्वेदी, टुम्मन पन्द्रे समेत बंधौरा चौकी के तीरथ प्रसाद व उमेश शामिल थे।

Tags:    

Similar News