कलेक्टर का आदेश बेसर, हर्ष फायरिंग में गोली चलने से हुई युवक की मौत

कलेक्टर का आदेश बेसर, हर्ष फायरिंग में गोली चलने से हुई युवक की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-01 08:25 GMT
कलेक्टर का आदेश बेसर, हर्ष फायरिंग में गोली चलने से हुई युवक की मौत

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। ओरछा रोड थाना क्षेत्र के ग्राम गौरगांय स्थित एक शादी समारोह कार्यक्रम में हर्ष फायरिंग के दौरान युवक को गोली लग गई। शादी में टीका होने के लिए जैसे ही बारात दरवाजे पर आई और टीका होना शुरू हुआ, उसी बीच एक युवक द्वारा अपनी लाइसेंसी बंदूक से हर्ष फायरिंग करना शुरू कर दिया गया। हर्ष फायरिंग के दौरान कारतूस मिस हो जाने के कारण उसके द्वारा बंदूक को खोला, जब तक फायर हो गया और एक युवक के सीने में जा लगा। आनन-फानन में युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान सोमवार की सुबह युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

क्या है मामला
गौरगांय निवासी कन्हैया अहिरवार की बहन की शादी का कार्यक्रम था। शादी में यूपी अजनर थाना क्षेत्र के ग्राम खोई निवासी बृजेन्द्र पिता चंद्रभान अहिरवार उम्र 23 वर्ष शामिल होने के लिए आया था। साथ ही सभी रिश्तेदार आए हुए थे, जिसमें लवकुशनगर थाना क्षेत्र निवासी ग्राम पीरा जागेन्द्र अहिरवार भी आया हुआ था। जब कन्हैया की बहन की शादी का टीका होने के लिए बारात दरवाजे पर आई तो उनके रिस्तेदार जागेन्द्र अहिरवार द्वारा अपनी लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक से हर्ष फायर करना शुरू कर दिया था। जब फायर मिस हो गया तो उसके द्वारा बंदूक को खोला गया। उसी दौरान बंदूक से फायर हो गया और सामने खड़ा बृजेन्द्र अहिरवार के शरीर में गोली लगी। इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। पुलिस ने शव को पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों सहित मौके पर मौजूद लोगों के बयान दर्ज करने के बाद आरोपी पर मामला दर्ज करते हुए तलाश शुरू कर दी है।

जिले में हथियारों की भरमार
जिले में हजारों की तालाद में लाइसेंस प्रशासन द्वारा लोगों के बनाए गए है। लाइसेंस बनाने के बाद प्रशासन ने समारोहों में ले जाने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन लोगों के द्वारा भारी भरकम की रकम खर्च करने के बाद बनवाए गए लाइसेंस के बाद खरीदी गई बंदूक को कार्यक्रमों ले जाना सौक बन गई है, जबकि लाइसेंस लोगों द्वारा जो बनवाए गए है, वह अपनी सुरक्षा के लिए बनवाए गए हैं, लेकिन उनके द्वारा शादी समारोह में ले जाकर हर्ष फायरिंग करने से पीछे नहीं रहते हैं। शराब के नशे में धुत होकर उनके
द्वारा फायरिंग की जाती है। उसी बीच लोगों की जानें चली जाती हैं, जो प्रशासन के द्वारा प्रतिबंध लगाया गया है उसकी वजह शस्त्र लाइसेंसधारियों की जांच होना जरूरी बनी हुई है, तभी लोगों की जा रही हर्ष फायरिंग के दौरान जानों को बचाया जा सकता है।

Similar News