हथियार बिक्री मामला : बीजेपी नेता कुलकर्णी को तीन दिन की पुलिस हिरासत

हथियार बिक्री मामला : बीजेपी नेता कुलकर्णी को तीन दिन की पुलिस हिरासत

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-19 17:43 GMT
हथियार बिक्री मामला : बीजेपी नेता कुलकर्णी को तीन दिन की पुलिस हिरासत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दुकान में अवैध रूप से हथियारों की बिक्री के आरोप में गिरफ्तार भाजपा डोंबिवली उपाध्यक्ष धनंजय कुलकर्णी को शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पहले कुलकर्णी को गिरफ्तारी के बाद जेल भेज दिया गया था। इसके चलते पुलिस उससे पूछताछ नहीं कर पा रही थी। अपराध शाखा ने पूछताछ के लिए कुलकर्णी को आधारवाडी जेल से हिरासत में ले लिया है। कुलकर्णी को 16 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। 

दरअसल ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने गुप्त सूचना के आधार पर कुलकर्णी की तपस्या फैशन हाउस नाम की दुकान पर छापा मारा था। दुकान से पुलिस को 170 धारदार और घातक हथियार मिले थे। तलाशी के दौरान पुलिस ने दुकान से 62 स्टील और पीतल के फाइटर, 38 बटन से खुलने वाले चाकू 25 चॉपर, 10 तलवार, 9 खुखरी, 9 गुप्ती, 5 चाकू, 3 कुल्हाडी और एक-एक कोयता और एयरगन बरामद किया था।
कार्रवाई से पहले पुलिस ने कुलकर्णी की दुकान में फर्जी ग्राहक भेजकर इस बात की पुष्टि की थी कि वह अवैध रूप से हथियार बेचता है। पुलिस कुलकर्णी से इस बात की छानबीन करना चाहती थी कि वह हथियार कहां से खरीदता था और कब से अवैध हथियारों की खरीदफरोख्त में लिप्त है, लेकिन जेल भेज दिए जाने के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा था। इसीलिए शनिवार को कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस ने जांच के लिए कुलकर्णी की हिरासत में लेकर पूछताछ को जरूरी बताया जिसके आधार पर अदालत ने उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

 

 

Similar News