जेल कर्मियों को मिलेंगे अत्याधुनिक हथियार, एडीजी ने किया निरीक्षण

जेल कर्मियों को मिलेंगे अत्याधुनिक हथियार, एडीजी ने किया निरीक्षण

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-05 19:01 GMT
जेल कर्मियों को मिलेंगे अत्याधुनिक हथियार, एडीजी ने किया निरीक्षण

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/बालाघाट। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जेल जी.आर. मीणा ने बुधवार 5 जुलाई को बालाघाट जेल का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीजी पुलिस जी. जनार्दन, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया, जेल अधीक्षक और जेलर उपस्थित रहें। जेल में लगभग एक घंटे के निरीक्षण के दौरान एडीजी जेल श्री मीणा ने जेल की व्यवस्था देखी और जेलकर्मियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना और उनके निराकरण के लिए आश्वस्त किया।

परखी व्यवस्था

जेलकर्मियों के साथ ही जेल स्टॉफ से इत्तर जेल में निरूध्द कैदियों से बैरकों में जाकर उन्होंने खाने और जेल की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। निरीक्षण के बाद जेल से बाहर निकलने के बाद जेल परिसर में चर्चा करते हुए जेल में निरूध्द कैदियों के खाने और व्यवस्था पर संतोष जाहिर करते हुए उन्होने कहा कि कुछ स्टॉफ और निर्माण कार्यो की जरूरत है, जिसमें स्थानीय स्तर पर निर्माण कार्यो को पूरा करने के निर्देश दिये गये है।

कर्मियों को प्रदान किए जाएंगे हथियार

जेल में प्रहरी, मुख्य प्रहरी और सहायक जेलर सहित अन्य रिक्त पड़े पदों को प्रक्रिया के तहत पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही जेल कर्मियों को अत्याधुनिक हथियार में एसएलआर और इंसास रायफलें प्रदान कर दी जायेगी।

छिंदवाड़ा जिला जेल में अफरा-तफरी

छिंदवाड़ा जिला जेल में बुधवार सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एडीजी जेल जीआर मीणा औचक निरीक्षण पर पहुंचे। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था और खाने की गुणवत्ता को देखने के बाद उन्होंने अधिकारियों को प्रोत्साहित किया। जानकारी अनुसार सुबह 9 बजे एडीजी जेल श्री मीणा अचानक जिला जेल पहुंचे। दफ्तर के काम को देखने की बजाए उन्होंने सीधे बेरिकों का निरीक्षण किया। साफ-सफाई देखने के बाद वे रसोई घर में गए। रोटियों को तोड़कर देखा उसका वजन भी कराया, सब्जी व दाल की गुणवत्ता देखी।

अस्पताल में भर्ती मरीजों की बीमारी व उनकी दवाओं के बारे में जानकारी मांगी। निरीक्षण के बाद वे कुछ देर दफ्तर में बैठे। जेलर राजकुमार त्रिपाठी व स्टॉफ को सुरक्षा व्यवस्था और सतर्कता रखने के निर्देश दिए। नशा मुक्त जेल और साफ-सफाई के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित किया। इस मौके पर डीआईजी डॉ जीके पाठक, एसपी गौरव तिवारी सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Similar News