रिजल्ट के दिन ही मिलेंगे एडमिशन फार्म, कॉलेजों का टाइम टेबल एक समान

रिजल्ट के दिन ही मिलेंगे एडमिशन फार्म, कॉलेजों का टाइम टेबल एक समान

Anita Peddulwar
Update: 2018-05-24 07:48 GMT
रिजल्ट के दिन ही मिलेंगे एडमिशन फार्म, कॉलेजों का टाइम टेबल एक समान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। यूनिवर्सिटी से संलग्न कॉलेजों में इस बार भी एडमिशन के लिए टाइम टेबल एक समान रखा गया है। तय टाइम टेबल के अनुसार यूनिवर्सिटी से संलग्न कॉलेजों को 4 जुलाई तक एडमिशन प्रोसेस  पूरा करना  है। एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की सूची 5 जुलाई को ही सार्वजनिक करने के आदेश यूनिवर्सिटी की ओर से कॉलेजों को दिए गए हैं।

इसलिए निर्धारित किया टाइम टेबल
 उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष संलग्न कॉलेजों की प्रवेश समय सारिणी एक समान करने का निर्णय लिया गया था। आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए भी यह निर्णय बरकरार रखा गया है। कुलगुरु डा. सिद्धार्थविनायक काणे के आदेश पर नोडल अधिकारी डा. रमण मदने ने संलग्न कॉलेजाें के लिए एडमिशन प्रोसेस के लिए टाइम टेबल जारी किया है। एडमिशन प्रोसेस आसान और सुविधाजनक बनाने के लिए इस तरह के कदम उठाए गए हैं।

रिजल्ट के दिन से ही मिलेंगे एडमिशन फार्म
टाइम टेबल  के अनुसार कक्षा12वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा के दिन से ही कॉलेजों में एडमिशन के फार्म का वितरण शुरू किया जाएगा। 20 जून तक एडमिशन के फार्म और स्वीकृति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके बाद 25 जून को दोपहर 2 बजे गुणवत्ता सूची जारी की जाएगी। इसके साथ ही प्रतीक्षा सूची भी जारी करनी होगी। 25 से 30 जून के बीच गुणवत्ता के आधार पर प्रवेश निश्चित किए जाएंगे। रिक्त सीटों पर प्रतीक्षा सूची के प्रवेश निश्चित किए जा सकेंगे। इसके लिए 4 जुलाई तक समय दिया जाएगा।  आवश्यकता पड़ने पर 5 जुलाई से समुपदेशन व स्पॉट एडमिशन कॉलेज कर सकेंगे। विश्वविद्यालय की समय सारिणी का कठोरता से अनुपालन करने के निर्देश कॉलेजों को दिए गए हैं। पिछले शैक्षणिक सत्र में नियमों का पालन नहीं करने वाले कॉलेजों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई थी। बता दें कि रिजल्ट आने के बाद कालेजों में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स की भारी भीड़ होती है । टाइम टेबल से एडमिशन करने के कामकाज आसान तरीके से पूरा किया जा सकेगा।
 
 

Similar News