27 को नागपुर में एयरो-मॉडलिंग शो , 30 विमान होंगे शामिल

आसमान पर विमानों का करतब 27 को नागपुर में एयरो-मॉडलिंग शो , 30 विमान होंगे शामिल

Anita Peddulwar
Update: 2022-03-17 08:51 GMT
27 को नागपुर में एयरो-मॉडलिंग शो , 30 विमान होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, नागपुर । स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आगामी 27 मार्च को शहर के मानकापुर स्थित विभागीय क्रीड़ा संकुल के मैदान पर सुबह 7 से 9 बजे तक एयरो-मॉडलिंग शो का आयोजन किया गया है। शो के माध्यम से विद्यार्थियों में देशप्रेम को बढ़ावा दिया जाएगा। इस शो में सहभागी होने वाले विद्यार्थियों के लिए संस्मरणीय रहेगा। जिला प्रशासन इसके लिए प्रभावी नियोजन करे। यह निर्देश विभागीय आयुक्त प्राजक्ता लवंगारे-वर्मा ने दिए। 

यह होंगे कार्यक्रम : ‘एयरोमॉडलिंग शो’ में हॉर्स राइडिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम, एनसीसी के विविध अत्याधुनिक मशीन, हथियारों की सूचनात्मक प्रदर्शनी सहित एथेलेटिक्स स्टेडियम पैवेलियम इमारत का लोकार्पण कार्यक्रम होगा। एयरो मॉडल्स, वायुसेना, नौदल की अत्याधुनिक मशीन, शस्त्र, सेवा सहित एनसीसी आदि बाबत जानकारी दी जाएगी। शो में नागपुर शहर के विविध शालाओं से लगभग 5 हजार विद्यार्थी और गणमान्य व्यक्ति, वरिष्ठ अधिकारी, पालक, नागरिक और प्रसार माध्यमों के प्रतिनिधि सहित दो हजार शामिल होंगे। 

किया जाएगा सत्कार । क्रीड़ा व युवक सेवा विभाग व राष्ट्रीय छात्र सेना के संयुक्त तत्वावधान में ‘एयरो मॉडलिंग शो’ का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में विविध प्रकार के 25 से 30 विमानों का आसमान में पथ संचलन आकर्षण का केंद्र रहेगा। जिले के विद्यार्थियों को भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए महत्वाकांक्षा निर्माण करने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस साल गणतंत्र दिवस पर प्रथम क्रमांक प्राप्त करने वाले महाराष्ट्र के राष्ट्रीय छात्र सेना के दल का मान्यवरों के हाथों सत्कार भी किया जाएगा। 

इनकी रही उपस्थिति : विभागीय आयुक्त कार्यालय के सभागृह में ‘एयरो मॉडलिंग शो’ के नियोजन को लेकर विभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिलाधिकारी आर. विमला, क्रीड़ा व युवक सेवा विभाग के उपसंचालक शेखर पाटील, जिला क्रीड़ा अधिकारी अविनाश पुंड, विभागीय शिक्षण उपसंचालक डॉ. वैशाली जामदार, शिक्षाधिकारी रवींद्र काटोलकर, एनसीसी के वरिष्ठ अधिकारी कर्नल परमवीर शर्मा, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. माधुरी थोरात, विशेष कार्य अधिकारी विजय इंगोले सहित पुलिस व यातायात विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 


 

Tags:    

Similar News