छत्तीसगढ़: कोमा में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, हालत हुई नाजुक

छत्तीसगढ़: कोमा में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, हालत हुई नाजुक

IANS News
Update: 2020-05-10 11:00 GMT
छत्तीसगढ़: कोमा में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, हालत हुई नाजुक

डिजिटल डेस्क, रायपुर, 10 मई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी रविवार को कोमा में चले गए हैं। जोगी जिस निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं, वहां से अपराह्न् में जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। जोगी की हालत गंभीर है। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद शनिवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के निदेशक डॉ. सुनील खेमका के अनुसार, उनके मस्तिष्क में कुछ समय से ऑक्सीजन नहीं पहुंच रहा है, जिससे मस्तिष्क को नुकसान हो रहा है। इस स्थिति को हाइपोक्सिया कहा जाता है। जोगी की न्यूरोलॉजिकल गतिविधियां लगभग शून्य हैं। हालांकि उनके दिल की धड़कन सामान्य है और रक्तचाप दवाओं द्वारा नियंत्रित है।

जोगी ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएएस) की नौकरी छोड़ कर राजनीति में प्रवेश किया था और इस समय वह मरवाही क्षेत्र से विधायक हैं। वह छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बनें, जब सन् 2000 में इसे मध्य प्रदेश से अलग कर नया राज्य घोषित किया गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2003 में विधानसभा के पहले चुनाव में कांग्रेस को हराया। कांग्रेस नेताओं के साथ मतभेदों के कारण 2016 में जोगी ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठन किया और इसके प्रमुख बनें।

 

Tags:    

Similar News