स्क्रैच कूपन वालों ने दिया बुजुर्ग का पता, भीड़ से परेशान होकर की शिकायत

स्क्रैच कूपन वालों ने दिया बुजुर्ग का पता, भीड़ से परेशान होकर की शिकायत

Anita Peddulwar
Update: 2019-01-23 09:47 GMT
स्क्रैच कूपन वालों ने दिया बुजुर्ग का पता, भीड़ से परेशान होकर की शिकायत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्क्रैच कूपन स्कीम वालों ने लोगों को बेवकूफ बनाते हुए एक बुजुर्ग के घर का पता दे दिया, जिससे शहर में एक वरिष्ठ नागरिक इन दिनों बेहद परेशान हो रहे हैं। उसकी परेशानी का कारण यह है कि एक संस्था स्क्रैच कूपन स्कीम चला रही है। उस कूपन पर इस वृद्ध के घर का पता लिखा गया है, जहां लोग अपना उपहार लेने पहुंच रहे हैं। नागरिकों की भीड़ से परेशान वृद्ध ने अजनी थाने में शिकायत की है कि उसे इस मुसीबत से छुटकारा दिलाया जाए। उसका इस स्क्रैच कूपन स्कीम से कोई संबंध नहीं है। यह स्कीम चलाने वाली संस्था ने उसके घर का पता कूपन पर छपवा रखा है, जिससे लोग कूपन खरीदने के बाद उस पते पर पहुंच रहे हैं। 

तीन माह से परेशान 
पुलिस के अनुसार हनुमान नगर निवासी 58 वर्षीय अशोक लक्ष्मण भालेराव इन दिनों एक मानसिक परेशानी से जूझ रहे हैं। उनकी परेशानी का कारण यह है कि लोग स्क्रैच कूपन लेकर उनके घर पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने इस मामले में अजनी थाने में लिखित शिकायत दी है कि ओम साई इंटरप्राइजेस संस्था की ओर से होम अप्लायंसेस सर्विसेस स्क्रैच आफर धमाका स्कीम शुरू की गई है। करीब 3 माह से स्क्रैच कूपन लेकर लोग उनके घर उपहार लेने पहुंच रहे हैं। इस कूपन के ऊपर संस्था ने कार्यालय व इनाम वितरण का पता प्लाट नंबर 141, हनुमान नगर मेडिकल चौक, नागपुर लिखा है। यह संस्था के कार्यालय का पता नहीं है, बल्कि उनके घर का पता है। लोग कूपन लेकर उनके घर पर इनाम लेने के लिए पहुंच कर उन्हें परेशान कर  रहे हैं। उनके घर का पता उपहार देने वाली संस्था ने कूपन पर गलत डाल दिया है। यह फर्जीवाड़ा नागरिकों के साथ किया जा रहा है। 

200 रुपए का कूपन 
इस कूपन के बारे में नियम व शर्तें दी गई हैं कि इस कार्ड को लॉटरी न समझें। यह सामान की मार्केटिंग करने का तरीका है। एक कार्ड के कूपन की कीमत 200 रुपए है। कूपन स्क्रैच करने के बाद बड़ी वस्तु इनाम में लगने के बाद 4999 रुपए भरने पर घर पहुंच सेवा मिलेगी। कूपन कोरा निकलने पर उपहार स्वरूप 200 के बदले में 300 रुपए वापस दिया जाएगा। जिस कंपनी का माल उपलब्ध होगा, वही माल दिया जाएगा। कार्ड खरीदने के बाद उसकी समय सीमा 30 दिन तय की गई है। इन सारी बातों का जिक्र कूपन पर किया गया है। 
 

Similar News