अरविंद केजरीवाल का चुनावी ऐलान- गोवा में 300 यूनिट फ्री बिजली और रोजगार मिलेगा

गोवा विधानसभा चुनाव अरविंद केजरीवाल का चुनावी ऐलान- गोवा में 300 यूनिट फ्री बिजली और रोजगार मिलेगा

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-21 10:57 GMT

डिजिटल डेस्क, पाणजी। गोवा विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज (मंगलवार) एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, गोवा के अंदर रोजगार के अवसर पैदा करने हैं। गोवा के युवाओं ने बताया कि गोवा में सरकारी नौकरी चाहिए तो किसी न किसी विधायक या मंत्री से दोस्ती चाहिए होती है। उसकी सिफारिश चाहिए होती है, उसका पार्टी वर्कर होना चाहिए। हम इसे बंद करेंगे। गोवा की हर सरकारी नौकरी पर गोवा के युवाओं का अधिकार होगा। हर घर से 1 बेरोज़गार युवा को रोज़गार देने की व्यवस्था करेंगे। जब तक उसे रोज़गार नहीं मिलता तब तक प्रतिमाह 3000 रुपये बेरोज़गारी भत्ता दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है, तो गोवा में 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। 

केजरीवाल ने कहा कि सब लोग पूछेंगे कि यहां पर कितनी नौकरियां कहां से आएंगी। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम यहां पर नए स्कूल खोलेंगे, अस्पताल खोलेंगे, सड़के बनाएंगे, जिससे रोजगार पैदा होगा। केजरीवाल ने भाजपा सीएम प्रमोद सावंत को निशाना बनाते हुए कहा सावंत साहब ने यहां पर पानी फ्री कर दिया है, दिल्ली में तो कई साल से पानी फ्री है। सुना है सावंत साहब ने यहां पर डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। दिल्ली में दिल्ली सरकार का अधिकारी घर आता है जनता का काम करने के लिए, जब ओरिजनल को चुना जा सकता है तो डुप्लीकेट को क्यों चुनना।

 

ये हैं अरविंद केजरीवाल की सात घोषणाएं

1. हर घर से एक बेरोजगार को रोजगार
2. रोज़गार मिलने तक ₹3,000 महीने का भत्ता
3. 80 फीसदी नौकरी गोवा के युवाओं के लिए आरक्षित होगी
4. प्राइवेट नौकरी के लिए कानून लाएंगे
5. अभी कोरोना की वजह से पर्यटन का नुकसान हुआ है, जब तक उनका रोजगार सही नही चलता तब तक उन्हें 5 हजार महीना दिया जाएगा माइनिंग फैमिली को भी 5 हजार हर महीने दिया जाएगा
6. स्किल यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी
7. अगर यहां सरकारी नौकरी चाहिए तो राजनेताओ से संबंध होने चाहिए, इसे हम बंद करेंगे और पारदर्शी व्यवस्था लाएंगे

 

गौरलतब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गोवा से पहले उत्तराखंड का दौरा किया था, जहां भी केजरीवाल ने इसी तरह की घोषणाएं की थीं। उत्तराखंड में भी अगले साल चुनाव होने हैं।

Tags:    

Similar News