सहायक पुलिस उपनिरीक्षक 3 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

सहायक पुलिस उपनिरीक्षक 3 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-11 18:06 GMT
सहायक पुलिस उपनिरीक्षक 3 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, अकोला। अकोला में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (ASI) को 3 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। ASI द्वारा रिश्वत मांगने पर पीड़ित ने एसीबी के पास शिकायत दर्ज कराई थी। दरअसल, थाने में दर्ज एक अपराध की जांच करने के दौरान जांच अधिकारी ने जमानत और न्यायिक हिरासत के बदले 4 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। बाद में 3 हजार पर मामला सेट था। पीड़ित ने जब इसकी शिकायत एसीबी के पास दर्ज कराई तो दल ने आरोपी एएसआई को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

अकोला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के पास एक पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था, परिसर में रहने वाले एक परिवार के साथ 9 दिसंबर 2016 को उनका विवाद हो गया था, जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत की थी। इस घटना की जांच कर रहे 54 वर्षीय सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हनुमंत रामदास सोनटके उन्हें कुछ दिनों से सुबह लेकर शाम तक थाने में बैठाकर रखते थे। 8 जनवरी को एएसआई ने जमानत के लिए 3 हजार और न्यायिक हिरासत के लिए उनके सहयोगी के लिए 1 हजार रुपए की रिश्वत मांगी किंतु यह मामला 3 हजार में तय हुआ। हालांकि पीड़ित पक्ष पहले ही यह रिश्वत न देने का मन पहले ही बना चुके थे। इसलिए उन्होंने इसकी शिकायत एसीबी में की।

इस शिकायत के आधार पर एसीबी ने मामला पंजीकृत कर लिया। प्रभारी पुलिस उपअधीक्षक आय.व्ही चव्हाण ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। दल ने रिश्वत मांगने वाले आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करने के लिए गुरुवार की सुबह जाल बिछाया। पीड़ित ने एएसआई को रिश्वत की रकम देने के साथ ही दल को इशारा कर दिया। जिससे दल ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से रिश्वत केे तीन हजार रूपए जब्त कर लिए। जानकारी के अनुसार एएसआई हनुमंत सोनटके 2 साल के बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे।

Similar News