बजरंग दल ने नए साल का जश्न मनाने से किया मना

उत्तर प्रदेश बजरंग दल ने नए साल का जश्न मनाने से किया मना

IANS News
Update: 2021-12-31 06:00 GMT
बजरंग दल ने नए साल का जश्न मनाने से किया मना

डिजिटल डेस्क, वारणसी । वैलेंटाइन डे के बाद अब दक्षिणपंथी बजरंग दल नए साल के जश्न पर निशाना साध रहा है। वाराणसी में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मॉल और होटलों में पोस्टर लगाए हैं, जिसमें लोगों को नया साल मनाकर काशी में पश्चिमी संस्कृति को बढ़ावा नहीं देने की चेतावनी दी गई है।

बजरंग दल ने पश्चिमी संस्कृति के प्रचार को अनैतिक और धर्म विरोधी करार दिया है और चेतावनी दी है कि उसके कार्यकर्ता शहर में ऐसे किसी भी नए साल के जश्न और आयोजनों का कड़ा विरोध करेंगे।

बजरंग दल के संयोजक निखिल त्रिपाठी रुद्र ने कहा कि नए साल का जश्न एक अर्थहीन घटना है। इसकी कोई नैतिकता नहीं है और इसका आध्यात्मिकता से कोई लेना-देना नहीं है। इस तरह के आयोजन देश के युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाते हैं।

त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि शराब और ड्रग माफिया जश्न के बहाने स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। शहर में कई जगहों पर उत्सव होगा, हम पुलिस प्रशासन की अनुमति के बाद शांतिपूर्ण और कानून की सीमा के भीतर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हालांकि पुलिस ने कहा कि किसी को भी कानून-व्यवस्था में खलल डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी। बजरंग दल ने नए साल के दौरान बार, पब, होटल और क्लब में शराब की बिक्री पर रोक लगाने की भी मांग की है।

पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर कुछ भी गलत होता है, तो पुलिस कार्रवाई करेगी। हमने शांतिपूर्ण नए साल के जश्न के लिए उचित व्यवस्था की है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News