बारडोली उड़ता पंजाब की राह पर, ड्रग माफिया सक्रिय, बेच रहे नशा

बारडोली उड़ता पंजाब की राह पर, ड्रग माफिया सक्रिय, बेच रहे नशा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-03 14:01 GMT
बारडोली उड़ता पंजाब की राह पर, ड्रग माफिया सक्रिय, बेच रहे नशा

डिजिटल डेस्क,कटनी। व्यवसायिक नगरी बारडोली को उड़ता पंजाब की राह पर ले जाने को ड्रग माफिया पूरी तरह से अमादा हैं। स्मैक और शराब की अवैध बिक्री पर अंकुश नहीं लगाया  सका है। ताजा मामला मप्र के कटनी जिले का है, जहां स्टेशनरी शॉप से एक लाख रुपए की नशीली दवाईयां पकड़ी गई हैं। शनिवार-रविवार दरम्यानी रात साढ़े ग्यारह बजे कोतवाली थाने से चंद कदमों की दूरी पर स्टेशनरी हाउस में पुलिस ने दबिश देते हुए एक लाख रुपए से अधिक की नशीली दवाई जब्त की। दुकानदार रामदास नवानी को गिरफ्तार करते हुए उससे पूछताछ की जा रही है।  
बोरियों में रखी थी दवाईयां-
आरोपी ने बोरियों में नशीली दवाईयों को बिक्री के लिए छिपाकर रखी हुई थी। पुलिस ने जब बंद बोरी को खुलवाया तो उसमें मादक ड्रग्स मिले। कार्टून में सिरप, टेबलेट, इंजेक्शन और सीरिंज रखी हुई थी। ऑनरेक्स सिरप की 165 शीशी, डाइलेक्स डीसी सिरप की 35, नेट्रावेट टेबलेट के 29 पत्ते, पेनारगन इंजेक्शन के 15 डिब्बे और सीरिंज के साथ निडिल भी पुलिस ने जब्त किए। जब्त की गई सामग्री की कुल कीमत एक लाख 8 हजार रुपए बताई जा रही है।   
पुलिस को सरगना की तलाश-
नशीली दवाईयों को पकडने के बाद पुलिस अब उस सरगना की तलाश कर रही है, जो शहर में इस अवैध कारोबार को संचालित करने के लिए स्टेशनरी जैसी दुकानों का सहारा ले रहा था। सूत्रों ने बताया कि भारी मात्रा में जिस तरह से इस दुकान से दवाईयां जब्त की गई है, परदे के पीछे कोई बड़ा सरगना है। पुलिस जब इस माफिया तक पहुंच पाती है या नहीं यह भविष्य के गर्त में है, क्योंकि स्मैक सप्लायरों तक पुलिस के हाथ अब तक नहीं पहुंचे है।  
स्मैक के लिए कुख्यात-
जबलपुर संभाग में स्मैक के लिए पहले से ही कटनी शहर कुख्यात है। एक माह के अंतराल में दो बड़े मामले सामने आ चुके हैं। 30 जनवरी को पुलिस ने दुर्गा चौक में नाबालिग तस्कर से 80 हजार रुपए की स्मैक जब्त की थी। चार दिन बाद पुलिस को यह सफलता हाथ लगी कि उक्त स्मैक जबलपुर से कटनी के लिए आई हुई थी। बड़े तस्कर तक पहुंचने में अभी भी पुलिस असफल है। इसी तरह से एक जनवरी को भी प्रेमनगर में स्मैक के लिए रुपए की लूट महिला से की गई थी। इस मामले में भी माफिया तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है।
इनका कहना है-
स्टेशनरी दुकान से नशीली दवाईयां पुलिस ने जब्त की है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद ही पता चल पाएगा कि आरोपी ये दवाईयां कहां से लाकर किसको सप्लाई कर रहा था। - विवेक लाल, एएसपी

Similar News