दिल्ली में 50% क्षमता के साथ खुलेंगे बार, रात 10 बजे तक के लिए मिली अनुमति

दिल्ली में 50% क्षमता के साथ खुलेंगे बार, रात 10 बजे तक के लिए मिली अनुमति

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-20 08:53 GMT
दिल्ली में 50% क्षमता के साथ खुलेंगे बार, रात 10 बजे तक के लिए मिली अनुमति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस संक्रमण के बीच दिल्ली को अनलॉक करने की प्रोसेस शुरू हो गई है। दिल्ली में सोमवार से बार खोलने की अनुमति भी दे दी गई है। राजधानी में अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार खोले जाएंगे। केजरीवाल सरकार ने बार खोलने का समय दोपहर 12 से रात 10 बजे तक रखा है। दिल्ली में अब सोमवार से रेस्टोरेंट भी सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे। जबकि, अभी तक सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ही इन्हें खोलने की अनुमति थी। हालांकि, रेस्टोरेंट में अभी भी 50% ग्राहक ही बैठ सकेंगे।

इससे पहले केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि सरकार साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक ज़ोन में एक ही साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जाएगी। शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं। धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी। सीएम केजरीवाल ने कहा, स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे। 

इन जगहों पर रहेगी पाबंदी
राजधानी दिल्ली में अभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। इसके साथ ही सभी तरह के राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल से जुड़े जमावड़ों पर रोक रहेगी। स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्वीमिंग पूल बंद रहेंगे। हालांकि, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में शामिल होने वाले खिलाड़ी यहां जा सकते हैं। इसके अलावा सिनेमा थियेटर, मल्टीप्लेक्स, एंटरटेन्मेंट पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, वॉटर पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल्स बंद रहेंगे। वहीं, स्पा, जिम भी अभी नहीं खुलेंगे।

Tags:    

Similar News