भोपाल दुग्ध संघ ने तोड़ा अपने ही बनाए रिकॉर्ड को, संघ ने बेची 50 टन मिठाई 

चार साल की अपेक्षा बिक्री तीन गुना से अधिक भोपाल दुग्ध संघ ने तोड़ा अपने ही बनाए रिकॉर्ड को, संघ ने बेची 50 टन मिठाई 

ANAND VANI
Update: 2022-11-08 08:46 GMT
भोपाल दुग्ध संघ ने तोड़ा अपने ही बनाए रिकॉर्ड को, संघ ने बेची 50 टन मिठाई 
हाईलाइट
  • पिछले साल बिकी थी 34 टन मिठाई

डिजिटल डेस्क,भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंशानुरूप भोपाल सहकारी दुग्ध संघ लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही प्रगति के पथ पर अग्रसर होते हुए नित नए आयाम स्थापित कर रहा है। बीते दिनों एफएसएसएआई के सभी मापदंडों में पर खरा उतरकर भोपाल दुग्ध संघ ने जहां 106 में से 101 अंक अर्जित कर ए-प्लस ग्रेड को हासिल किया तो वहीं अब प्रदेशभर में संचालित दुग्ध संघों में से सर्वाधिक मिठाईयों बिक्री अपने शीर्षस्थ को बरकार रखा है।

 भोपाल दुग्ध संघ के मुख्यकार्यपालन अधिकारी आरपीएस तिवारी के नेतृत्व में संघ ने अपनी प्रखरता और प्रागढ़ता को आगे बढ़ाते हुए दिवाली से अब तक सर्वाधिक 50 टन मिठाइयों की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है। संघ ने बीते साल 34 टन मिठाईयों की बिक्री हाई रिकॉर्ड  बनाया था, जिसे इस साल अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। मालूम हो कि वर्ष 2019-20 में भोपाल दुग्ध संघ त्यौहारी सीजन में 10 से 15 टन मिठाइयां ही बेचता था ,लेकिन संघ मौजूदा समय में उत्तरोत्तर प्रगति हासिल की है। 

गौरतलब है कि  पर्याप्त दूध और दुग्ध प्रोडक्ट उपलब्ध कराने में महारथ हासिल करने वाला सरकारी उपक्रम, सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित भोपाल ने शहर वासियों के विश्वास को और सुदृढ़ बनाने पुरजोर प्रयासरत है। क्वालिटी और गुणवत्ता के चलते दुग्ध संघ द्वारा निर्मित दुग्ध उत्पाद -पेड़ा, ब्रज पेड़ा, शुगर फ्री पेड़ा, मिल्क, रसगुल्ला, गुलाब जामुन और मावा सहित अन्य उत्पाद लोगों में काफी लोकप्रिय हो रहे है जिसके चलते संघ यह रिकॉर्ड लक्ष्य को हासिल किया।  
 - शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच रहे दुग्ध संघ के मिल्क प्रोडक्ट 
  भोपाल दुग्ध संघ प्लांट में स्वच्छ वातावरण में निर्मित दुग्ध उत्पादों की मांग न सिर्फ भोपाल शहर में है बल्कि जिले के ग्रामीण अंचलों में भी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए दुग्ध संघ ग्रामीण क्षेत्रों में भी दुग्ध उत्पादों की सप्लाई के लिए सकारात्मक कदम उठाए हुए।  
-  भोपाल दुग्ध संघ के क्षेत्र में साढ़े 15 सौ  सांची पार्लर, बूथ और एजेंसी 
 सहकारी दुग्ध मर्यादित संघ, भोपाल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपीएस तिवारी के मुताबिक लोगों का विश्वास सांची दूध के अलावा दुग्ध संघ द्वारा निर्मित दुग्ध उत्पादों के प्रति बढ़ा हैं। शहरवासियों के इस विश्वास की बदौलत हमें मजबूती प्रदान हो रही है। उनके अनुसार भोपाल दुग्ध संघ के क्षेत्र संघ के  1550 सांची पार्लर, सांची बूथ और एजेंसी संचालित है जहां पेड़ा, ब्रज पेड़ा, शुगर फ्री पेड़ा, मिल्क, रसगुल्ला, गुलाब जामुन और मावा, घी सहित अन्य दुग्ध उत्पाद की उपलब्धता सुनिश्चित है।

Tags:    

Similar News