सीएम नीतीश से 12 जुलाई को मिलेंगे अमित शाह, सुलझेगी सीटों की उलझन

सीएम नीतीश से 12 जुलाई को मिलेंगे अमित शाह, सुलझेगी सीटों की उलझन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-10 13:15 GMT
सीएम नीतीश से 12 जुलाई को मिलेंगे अमित शाह, सुलझेगी सीटों की उलझन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में NDA गठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों पर रार मची हुई है। इसी बीच 12 जुलाई को बीजेपी चीफ अमित शाह पटना पहुंच रहे हैं। शाह यहां जदयू चीफ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मिलकर सीटों पर फंसी उलझन को हल करने की कोशिश करेंगे। गौरतलब है कि JDU की दिल्ली में हुई कार्यकारिणी की बैठक और फिर बिहार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम नीतीश ने बीजेपी को लेकर नरम-गरम रुख अपनाते हुए कहा था कि समय आने पर सीटों का बंटवारा हो जाएगा।


इससे पहले जनता दल (यूनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों को देखते हुए कुछ बड़े निर्णय लिए गए थे। कार्यकारिणी ने तय किया था कि पार्टी फिलहाल NDA में बनी रहेगी। हालांकि 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में वह अकेले लड़ेगी। बैठक के बाद JDU महासचिव केसी त्यागी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि पार्टी NDA का हिस्सा है और रहेगी। उन्होंने कहा था कि JDU 4 राज्यों की चुनिंदा विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।  
  

दो बार नीतीश से मिलेंगे शाह

बिहार बीजेपी चीफ नित्यानंद राय ने मंलगवार को बताया कि शाह अपने दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमार से दो बार मीटिंग करेंगे। उन्होंने कहा, "बीजेपी चीफ अमित शाह नाश्ते और डीनर पर नीतीश कुमार से मिलेंगे।" बता दें कि डिनर का आयोजन नीतीश के आधिकारिक आवास पर होना है। इस बैठक में अमित शाह नाराज नीतीश को मनाने की कोशिश करेंगे। माना जा रहा है कि शाह और नीतीश की ये मुलाकात बिहार में BJP-JDU गठबंधन के लिए आगे की दिशा तय करेगी। 

 

40 में से 25 सीटों पर JDU का दावा 


2019 लोकसभा चुनाव में JDU ने प्रदेश की 40 लोकसभा सीटों में से 25 पर दावा जताया है। यही नहीं JDU ने यह भी कहा है कि बिहार में एनडीए का नेता नीतीश कुमार को बनना चाहिए, उनकी अगुवाई में ही चुनाव लड़ा जाए। हालांकि पार्टी के इस दावे पर बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं। इस पर अभी तक कोई भी सहमति नहीं बन पाई है। अमित शाह 12 जुलाई को एनडीए के अन्य सहयोगियों एलजेपी और आरएलएसपी के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। वह विपक्ष को यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि बिहार में एनडीए में सब कुछ ठीक चल रहा है।"

Similar News