भाजपा प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, गुपचुप की पार्टी 

भाजपा प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, गुपचुप की पार्टी 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-27 08:10 GMT
भाजपा प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, गुपचुप की पार्टी 

डिजिटल डेस्क, सीधी। भारतीय जनता पार्टी के सीधी से प्रत्याशी केदारनाथ शुक्ल पर कांग्रेस पार्टी ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। इस संबंध में कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रदीप सिंह दीपू ने आरोप लगाते हुए कहा कि 25 नवंबर को 8.30 बजे रात भाजपा प्रत्याशी द्वारा चकदही रोड स्थित शक्ति पैलेस के संचालक से साठगांठ करके गुपचुप तरीके से वर्षगांठ के नाम पर शहर के व्यापारियों को आमंत्रित किया गया और बिना परमिशन एवं प्रशासन की जानकारी में गुपचुप तरीके से भाजपा प्रत्याशी की चुनावी सभा संपन्न कराई गई।

500 लोगों को कराया भोजन 
उक्त कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी केदारनाथ शुक्ल उपस्थित होकर चुनावी भाषण दिए और पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए लोगों से अपील की। इस पूरे कार्यक्रम की जानकारी रिटर्निंग ऑफीसर को नहीं दी गई थी और ना ही ध्वनि विस्तारक यंत्र का भी परमीशन लिया गया था । पूरा कार्यक्रम गुपचुप तरीके से किया गया है और लगभग 500 लोगों को भोजन करवाकर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव बनाया गया। कांग्रेस प्रवक्ता प्रदीप सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी अस्पष्ट पराजय देखकर पूरी तरह से बौखला गई है और एन केन प्रकारेण चुनावी वैतरणी पार करने के लिए लगातार आचार संहिता का उल्लंघन  करने पर अमादा है।

लगाए गंभीर आरोप
उन्होंने कहा कि भारी मात्रा में भाजपा द्वारा धनबल  का सहारा भी लिया जा रहा है। पूरे विधानसभा में आपत्तिजनक प्रचार सामग्री वितरित की गई  है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में जिस तरह से सीधी के विकास के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है उससे जनता में काफी आक्रोश है। इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार चुनाव में गलत हथकंडे अपनाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता ने अपनी शिकायत में चुनाव आयोग से शक्ति पैलेस के संचालक एवं भाजपा प्रत्याशी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने एवं पूरे कार्यक्रम का एवं 500 लोगों के भोजन  तथा पैलेस का किराया भाजपा प्रत्याशी के चुनावी खर्च में जोडऩे का आग्रह किया है।

Tags:    

Similar News