सोनू सूद के खिलाफ पुलिस स्टेशन पहुंची बीएमसी

सोनू सूद के खिलाफ पुलिस स्टेशन पहुंची बीएमसी

Anita Peddulwar
Update: 2021-01-07 14:22 GMT
सोनू सूद के खिलाफ पुलिस स्टेशन पहुंची बीएमसी

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कोरोना संकट के दौरान लोगों की मदद कर चर्चा में आए अभिनेता सोनू सूद के खिलाफ मुंबई मनपा (बीएमसी) ने पुलिस से शिकायत की है। आरोप है कि सूद ने बगैर बीएमसी की इजाजत के एक 6 मंजिला रिहायशी इमारत को होटल में तब्दील कर दिया है।  बीएमसी ने सोनू सूद के खिलाफ एमआरटीपी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करने के लिए जुहू पुलिस स्टेशन में अर्जी दी है। विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इसकी यह कह कर आलोचना की है कि मुंबई में हजारों अवैध निर्माण है पर अभिनेता को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है। 

बीएमसी ने शिकायत में कहा है कि सूद ने मुंबई के जुहू इलाके स्थित नायर रोड पर शक्ति सागर बिल्डिंग को बिना अनुमति के होटल बना दिया। शक्ति सागर एक रिहायशी बिल्डिंग है और उसका कॉमर्शियल इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। अभिनेता पर बिल्डिंग के हिस्से को बढ़ाने, नक्शे और इस्तेमाल में बदलाव करने का आरोप लगाया गया है। शिकायत के मुताबिक, सोनू सूद नोटिस दिए जाने के बाद भी लगातार अवैध निर्माण कराते रहे। अधिकारियों ने बताया कि बीएमसी की नोटिस के खिलाफ सोनू सूद ने स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल की थी, लेकिन उन्हें वहां से अंतरिम राहत नहीं मिल पाई। कोर्ट ने उन्हें हाईकोर्ट में अपील करने के लिए 3 हफ्ते की मोहलत दी थी। मोहलत बीत चुकी है और अब तक न तो अवैध निर्माण हटाया गया और न ही वे इसके इस्तेमाल में तब्दीली के फैसले से पीछे हट रहे हैं। इस बारे में सूद का कहना है कि जमीन के यूजर चेंज के लिए अनुमति ली गई थी और अब महाराष्ट्र कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

जानबूझ कर परेशान कर रही सरकारः राम कदम
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता विधायक राम कदम ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान जो कार्य महाराष्ट्र सरकार को करना चाहिए था, वह सोनू सूद ने किया है। यह बात सरकार को अच्छी नहीं लगी, इस लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है। कदम ने कहा कि जब बीएमसी ने सोनू सूद के इसी होटल में क्वारेंटाईन सेंटर बनाया था, उस वक्त उन्हें नहीं पता चला था कि यहां अवैध निर्माण हुए हैं। 

तो मनपा अधिकारियों पर करेंगे कार्रवाईः जाधव
जबकि शिवसेना नेता व बीएमसी में स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव ने कहा कि सोनू सूद एक अच्छे अभिनेता के साथ-साथ  अच्छे सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। सोनू सूद ने जो काम किया है वह नियमों के तहत ही किया होगा। यदि उसमें कोई खामी होगी तो उसे दुरुस्त कर लिया जाएगा। उनके ऊपर कोई अन्याय नही होने देंगे। यदि गलत कार्रवाई की गई होगी तो मनपा अधिकारियो पर भी कार्रवाई करेंगे । 
 

Tags:    

Similar News