प्रेमिका को खुश करने बन बैठा चोर, गिराेह बनाकर करता रहा वारदातें

प्रेमिका को खुश करने बन बैठा चोर, गिराेह बनाकर करता रहा वारदातें

Anita Peddulwar
Update: 2019-04-29 10:51 GMT
प्रेमिका को खुश करने बन बैठा चोर, गिराेह बनाकर करता रहा वारदातें

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अपनी प्रेमिका की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक युवक एक के बाद एक चोरी करते हुए गिरोह बना डाला। मामला सामने आने के बाद सारी वारदातें अपनी प्रेमिका के लिए करने की जानकारी दी।  आरोपियों में सौरभ नागदेवे, भंते कौशल्यानन नगर पीली नदी, कामठी रोड, राममिलन उर्फ मिलन चुनकूराम प्रजापति, न्यू लक्ष्मीनगर, कलमना बस्ती, नवनीत विजयकुमार तिवारी, चित्रशाला माता नगर, कलमना बस्ती और सागर ज्ञानीदास वैद्य, मांजरा ले-आउट, कलमना बस्ती निवासी शामिल हैं। इन आरोपियों से पुलिस ने 1.12 लाख रुपए का माल जब्त किया है। आरोपी मिलन प्रजापति इस गिरोह का मुखिया है। 

प्रेमिका और खुद की जरूरतें पूरी करता था
मिलन ने अपनी प्रेमिका की खातिर यह गिरोह बनाया। वह प्रेमिका की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने उक्त मित्रों के साथ मिलकर चोरियां करता था। बंटवारे
के पैसे से प्रेमिका की और अपनी खुद की जरूरतें पूरी करता था। उसने अपने गिरोह में उक्त मित्रों को शामिल कर लिया था। जरीपटका थाने के डीबी स्क्वॉड ने यह कार्रवाई की। इस गिरोह के पहले इस स्क्वॉड ने धार्मिक कार्यक्रमों में महिलाओं के गले से कैंची से काटकर मंगलसूत्र चुराने वाली वर्धा के महिला चोर गिरोह को धरदबोचा था। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार भंते आनंद काैशल्यानन नगर,  पीली नदी चौक, कामठी रोड निवासी सुनीता रोशन गोंडाने गत दिनों मकान को ताला लगाकर ड्यूटी चली गई थीं। इसी दौरान आरोपी सौरभ नागदेवे ने अपने मित्र मिलन प्रजापति, नवनीत तिवारी और सागर वैद्य को अपने घर बुलाया और मौका पाकर इन सभी आरोपी सुनीता गोंडाने के मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे। आरोपियों ने सुनीता के कमरे में रखी आलमारी से सोने के 3 मंगलसूत्र, चांदी के गहने, नकदी 12 हजार रुपए सहित करीब 64 हजार रुपए का माल चुराया। शाम में जब सुनीता ड्यूटी से घर  लौटीं तब उन्हें चोरी की बात पता चली। उन्हाेंने जरीपटका थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया।

गहने बेचने की फिराक था आरोपी
जरीपटका थाने के हवलदार दीपक रिठे और डीबी स्क्वॉड को गुप्त सूचना मिली कि, भंते आनंद कौशल्यानन नगर में जो चोरी हुई थी, उसी क्षेत्र का एक चोर सोने-चांदी के गहने बेचने की फिराक में है। पुलिस ने उस क्षेत्र में जाल बिछाया। इसी दौरान आराेपी सौरभ राजकुमार नागदेवे पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसे संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने अपने गिरोह की पोल खोल दी। पुलिस ने गिरोह के मुखिया मिलन प्रजापति, नवनीत और सागर को भी धरदबोचा। पुलिस दस्ते ने इन आरोपियों को अदालत में पेश किया।

अदालत ने सभी आरोपियों को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 29 अप्रैल को आरोपियों की पुलिस रिमांड समाप्त हो रही है। इन आरोपियों ने पुलिस रिमांड के दौरान चोरी की चार वारदातों की बात कबूल की हैं। पुलिस को बताया कि, आरोपियों ने रमाई नगर रिंग रोड, कस्तूरबा नगर जरीपटका, सीएमपीडीआई रोड और न्यू लक्ष्मी नगर, कलमना बस्ती में चोरी की बात कबूल की है। आरोपी मिलन प्रजापति ने अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए गैंग तैयार की। इन आरोपियों में से किसी के पिता सुरक्षा गार्ड तो किसी के पिता मजदूरी करते हैं। पुलिस उपायुक्त हर्ष पोद्दार के मार्गदर्शन में जरीपटका के वरिष्ठ थानेदार पराग पोटे के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। थाने के उपनिरीक्षक अतुल डाके, हवलदार दीपक रिठे, नायब पुलिस रवि अहीर, गणेश गुप्ता, प्रल्हेश कापसे, रवि भंगाडे ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

Tags:    

Similar News