दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा करने लगा रक्तदान - बारातियों के साथ घराती भी नहीं रहे पीछे

दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा करने लगा रक्तदान - बारातियों के साथ घराती भी नहीं रहे पीछे

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-22 09:17 GMT
दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा करने लगा रक्तदान - बारातियों के साथ घराती भी नहीं रहे पीछे

डिजिटल डेस्क,जबलपुर । यहां दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा वैवाहिक कार्यक्रम के पूर्व रक्तदान करने लगा जिससे सभी आश्चर्य में पड़ गए, किंतु माजरा समझ में आने के बाद सभी ने इस रक्तदान यज्ञ मेंं आहुति दी । आज के दौर में सभी अपनी-अपनी शादी अनोखे अंदाज में करके उसे यादगार बनाते हैं। शादियों में कुछ ऐसे बदलाव देखे गए हैं, जिसको देख सभी आश्चर्य चकित रह जाते हैं । कहीं घोड़ी पर सवार होकर दुल्हन अपने दुल्हे राजा के पास जाती है, तो कहीं मोटर साइकिल की सवारी कर दुल्हे को वरमाला पहनाती है । इतना ही नहीं शादी को चार चांद लगाने के लिए हैलीकाप्टर तक से दुल्हा व दुल्हन को लाया जाता है। हम आज आपको एक ऐसी अनोखी शादी के बारे में बताएंगे जहां ऐसा कुछ नहीं हुआ, किंतु फिर भी शादी यादगार बन गयी। ग्राम टिकरिया में वीरेन्द्र और पूजा के विवाह समारोह के दौरान ऐसा कुछ किया गया, जिसने शादी को यादगार तो बनाया ही साथ ही लोगों को जागरूक भी बनाया। दरअसल विवाह समारोह के दौरान वैवाहिक पंडाल में नेत्र व रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जहां बारातियों के साथ-साथ घरातियों का नेत्र एवं रक्तदान शिविर में हिस्सा लिया।
 

दिखावा छोड़कर कुछ अच्छा करने की थी चाहत
उल्लेखनीय है कि गुरूवार 21 फरवरी को  वीरेंद्र और पूजा ग्राम टिकरिया में वैवाहिक बंधन में बंध गए। शादी सबसे अलग थी, यहां तमाम तामझाम के बीच बारातियों के साथ-साथ घरातियों के लिए रक्तदान एवं नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सभी ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। लोगों का  कहना था शादियों में फिजूल खर्चा और दिखावा तो सभी करते हैं, लेकिन लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का काम कोई नहीं करता। इस शादी में जहां लोगों ने रक्तदान कर लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक किया, तो वहीं लोगों को यह भी संदेश दिया है कि इस तरह के आयोजन से भी शादी को यादगार बनाया जा सकता है।

वैवाहिक कार्यक्रम में नेत्र शिविर एवं रक्त दान शिविर का आयोजन डॉ.अल्पनालोधी, डॉ.ट्विंकल निर्मलकर, डॉकमलेश पटेल, डॉ.प्रहलाद द्वारा किया गया। शिविर में लगभग 120 लोगों ने अपना चेकअप कराया। इस संबंध में चिकित्सकों का कहना है कि इस तरह के शिविर समाज में प्रेरणा का काम करते हैं।

 

Similar News