चुनावी तैयारी में जुटी BSP , 13 दिसंबर को भोपाल आ सकती हैं मायावती

चुनावी तैयारी में जुटी BSP , 13 दिसंबर को भोपाल आ सकती हैं मायावती

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-13 04:52 GMT
चुनावी तैयारी में जुटी BSP , 13 दिसंबर को भोपाल आ सकती हैं मायावती

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश में अपनी जमीन तलाश रही बहुजन समाज पार्टी (BSP)  ने संगठन को मजबूत करने के लिए 5 प्रदेश प्रभारी नियुक्त किए हैं। वहीं पार्टी ने प्रदेश को 6 जोन में बांटकर कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने का काम भी शुरू कर दिया है। इन तैयारियों के साथ अब जिला एवं राज्य स्तर पर आयोजित होने वाले सम्मेलनों पर फोकस किया जा रहा है।

गौरतलब है  कि प्रदेश में तीसरी शक्ति बनने के लिए पार्टी ने एक बार फिर तेजी के साथ कोशिश शुरू कर दी है। पार्टी सुप्रीमों मायावती के निर्देशो के बाद ये सारी कवायद की जा रही है। बसपा प्रमुख मायावती ने राज्य इकाई को सक्रिय करने के लिए प्रदेश में पांच प्रभारी बनाए हैं। जिनमें राज्य सभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ, राज्य विधान परिषद उत्तप्रदेश के सचेतक अटर सिंह राव, एडवोकेट सत्यप्रकाश, विधायक राम लखन सिंह पटेल और प्रदीप अहिरवार शामिल हैं। इन प्रभारियों को ही पार्टी ने संगठनात्मक जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी में जारी नई कवायद के चलते ही प्रदेश इकाई ने जोन प्रभारियों में भी बदलाव कर निष्क्रिय नेताओं को हटा दिया है। साथ ही जोन प्रभारियों को प्रदेश प्रभारियों के साथ अटैच कर संगठनात्मक कार्य को गति देने का प्रयास शुरू कर दिया है। 

संगठनात्मक कार्य को गति देने के लिए पार्टी ने प्रदेश को छह जोनों मे क्रमश: ग्वालियर जोन, रीवा जोन ,जबलपुर जोन, भोपाल जोन, इंदौर जोन तथा खरगोन जोन में बांटा है। पार्टी के स्तर पर जारी संगठनात्मक कवायद से राज्य में जनाधार बढ़ सके इसके लिए कार्यकर्ता सम्मेलनों पर फोकस किया जा रहा है। इन सम्मेलनों में मुख्य मुद्दा दलित अत्याचार होगा। सम्मेलनों में भाजपा शासनकाल में हुए दलितों पर अत्याचार से जुड़े मामले और मुद्दों को विस्तार के साथ रखा जाएगा।

12 दिसंबर को आएंगी मायावती
बहुजन समाज पार्टी के जोन स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलनों के आयोजन के बाद 12 दिसंबर को राजधानी भोपाल में राज्य स्तरीय कार्यकर्ता महासम्मेलन आयोजित किया गया है। इस कार्यकर्ता महा सम्मेलन में बसपा सुप्रीमों मायावती शामिल होंगी। इसी कार्यकर्ता महासम्मेलन के माध्यम से मायावती प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल का अगाज करेगी। बसपा प्रदेश अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार का कहना है कि पार्टी के राज्य सभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ ने जानकारी दी थी कि पार्टी में संगठनात्मक तैयारियों के साथ बहनजी के निर्देशन में सम्मेलनों को अब गति दी जाएगी। 
 

Similar News