मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण में आचार संहिता की रुकावट नहीं, पहले हो गया है फंड रिलीज

मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण में आचार संहिता की रुकावट नहीं, पहले हो गया है फंड रिलीज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-08 08:21 GMT
मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण में आचार संहिता की रुकावट नहीं, पहले हो गया है फंड रिलीज

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। चुनाव आयोग द्वारा मध्यप्रदेश सहित चार राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव तिथियां घोषित कर दी हैं। इसके चलते ही किसी प्रकार के सरकारी कार्यों की घोषणा नहीं होगी, जिन कामों के लिए अभी तक बजट स्वीकृत नहीं हुआ है वे कार्य भी अब शुरू नहीं हो पाएंगे। लेकिन हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा छतरपुर में मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाने की घोषणा की थी। यह घोषणा अब पूरी तरह से क्रियान्वित हो सकेगी। यह इसलिए संभव हो पा रहा है, क्योंकि मप्र शासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा चुनाव आचार संहिता के पूर्व इसके निर्माण के लिए 300 करोड़ रुपए का बजट जारी कर दिया है।

आचार संहिता के बीच भी होता रहेगा निर्माण : मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए वित्तीय और प्रशासकीय स्वीकृति मिलने के साथ ही बजट आवंटित हुआ है। इस कारण चुनाव आचार संहिता का इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आचार संहिता के दौरान भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण चलता रहेगा। चूंकि आवंटित की गई जमीन को सुरक्षित करने के लिए बाउंड्री बॉल निर्माण का काम शुरू भी हो गया है, ऐसे में जल्दी ही यहां पर अन्य निर्माण कार्य शुरू होंगे। उम्मीद की जा रही है कि आगामी एक साल में यहां मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाएगा।

आयुक्त चिकित्सा शिक्षा को लिखा पत्र
शर्मिला ठाकुर अवर सचिव मप्र शासन चिकित्सा शिक्षा विभाग  ने 4 अक्टूबर को एक पत्र आयुक्त चिकित्सा शिक्षा को लिखा है। यह पत्र इन्होंने संचालनालय चिकित्सा शिक्षा की टीप के बाद लिखा है। इसमें इन्होंने छतरपुर के नवीन शासकीय मेडिकल कालेज की स्थापना के लिए 300 करोड़ रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है। मेडिकल कॉलेज के भवन और परिसर का निर्माण वित्तीय संसाधनों मदद्ेनजर किया जाए। अवर सचिव शर्मिला ठाकुर ने बताया कि यह बजट जारी करने का निर्णय 1 सितंबर को मंत्री परिषद आदेश क्रमांक 69 के तहत लिया गया है।

Similar News