लाखों का माल उड़ाने वाले सेंधमार डेढ़ साल से पुलिस को दे रहे थे चकमा, पकड़े गए

लाखों का माल उड़ाने वाले सेंधमार डेढ़ साल से पुलिस को दे रहे थे चकमा, पकड़े गए

Anita Peddulwar
Update: 2020-11-18 07:55 GMT
लाखों का माल उड़ाने वाले सेंधमार डेढ़ साल से पुलिस को दे रहे थे चकमा, पकड़े गए

डिजिटल डेस्क, नागपुर। डेढ़ साल से पुलिस को चकमा दे रहे 2 शातिर सेंधमारों को बजाजनगर पुलिस ने 14 नवंबर को गिरफ्तार किया है। इसमें श्रीकांत जीवन निखाडे (29), तितूर कुही और प्रकाश मारोतराव पंचभाई (45) शेगांव नगर, बहादुरा फाटा, उमरेड रोड निवासी शामिल हैं। इनसे सोने के गहने व नकदी सहित करीब 20.54 लाख रुपए के माल बरामदगी का पुलिस ने दावा किया है। यह कार्रवाई उपायुक्त नुरुल हसन के मार्गदर्शन व बजानगर थाने के वरिष्ठ थानेदार महेश चव्हाण के नेतृत्व में डीबी स्क्वॉड के हवलदार गोविंदा बारापात्रे, गौतम रामटेके, अमित गिरडकर और  सुरेश वरूडकर ने की है।

बार-बार बदल रहे थे ठिकाने 
बजाजनगर थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस उपायुक्त नुरुल हसन ने बताया कि श्रीकांत और प्रकाश के साथी अमोल महादेव राऊत (32) बुटीबोरी निवासी को अपराध शाखा पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। उससे 35 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई थी। अमोल को बजाजनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया था। आरोप है कि रेलवे कॉलोनी प्रतापनगर स्थित घर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर 35 हजार नकदी और 455 ग्राम सोने के गहने उड़ा लिए थे। अमोल ने श्रीकांत निखाडे और प्रकाश  पंचभाई का नाम उजागर किया था, पर इनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

पुलिस की मानें तो अमोल ने सोने के गहने श्रीकांत को बेचने के लिए दिए थे। पुलिस ने अमोल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी। दूसरी ओर, श्रीकांत और प्रकाश को फरार घोषित कर दिया गया था। ये दोनों अगस्त-2019 से पुलिस को चकमा देने के लिए बार- बार ठिकाने बदल रहे थे। श्रीकांत ने तो ट्रक ड्राइवर की नौकरी छोड़ ढाबे पर वेटर का काम करना शुरू कर दिया था। पकड़े जाने के डर से दोनों ने मोबाइल फोन तक का उपयोग बंद कर दिया था। श्रीकांत निखाडे को छतरपुर, भोपाल रोड, सावनेर क्षेत्र में एक ढाबे से गिरफ्तार किया गया।
 

Tags:    

Similar News